सब्जी में नमक कम होने पर कर दिया ये बड़ा कांड, पुलिस के भी उड़े होश

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 12:32 PM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी): सब्जी में नमक कम होने के चलते छोटे भाई की हत्या कर लूट का ड्रामा करने वाले बड़े भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गत वर्ष 24 दिसंबर को स्थानीय पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर के रहने वाले हौजरी कारोबारी जिम्मी अरोड़ा जैकी (31) व उसका छोटा भाई लक्की अरोड़ा (29) पुत्र अशोक कुमार वासी मोहल्ला शेखां लुधियाना से हौजरी की दुकान बंद कर रात्रि 10 बजे फिल्लौर के नूरमहल रोड पर पहुंचे तो 4 लुटेरों ने उन पर जानलेवा हमला बोल दिया जिसमें जैकी के सिर पर चोट लगी जबकि लक्की के पेट व दिल में चाकू लगे थे। एक हफ्ते बाद लक्की ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया।

फोन लोकेशन से खुला घटना से पर्दा
एक भाई की मौत के बाद थाना प्रभारी संजीव कपूर ने जब घटना स्थल का जायजा लिया तो पुलिस को वहां न तो कोई खून के निशान मिले और न ही कोई आसपास के लोग वहां ऐसी घटना होने की गवाही भर रहे थे। जिस पर उन्होंने जब दोनों भाइयो के फोन की लोकेशन खंगाली तो वह घर की आ रही थी, जबकि घायल बड़ा भाई जैकी पुलिस को अपने ब्यान में बता रहा था वह दोनों भाई घटना के वक्त दुकान बंद कर आ रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी। इतना बड़ी वारदात होने के बाद भी परिवार का एक भी सदस्य पुलिस के आगे मुंह खोलने को तैयार नहीं था।

मामूली सी तकरार में भाई को उतार दिया मौत के घाट
पुलिस को जब इस बात के सबूत मिल गए कि बड़े भाई जिम्मी अरोड़ा ने ही अपने छोटे भाई लक्की अरोड़ा को मौत के घाट उतारा है तो डी.एस.पी. सुहेल कासिम मीर ने बताया कि आज जैसे ही उनकी पुलिस पार्टी ने जिम्मी को गिरफ्तार कर उस से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि घटना के दिन शाम को दोनों भाइयों ने शराब पी हुई थी। उनकी माता विदेश गई हुई है पीछे घर में वह दोनों भाई और उनके पिता रहते हैं। वह रोजाना होटल से खाना मंगवा कर खाते थे या फिर खुद घर में थोड़ा बहुत बनाते थे। घटना के दिन छोटे भाई लक्की ने जो खाना बनाया उसमें नमक कम था जिसके चलते दोनों भाइयो में तकरार हो गई। छोटे भाई लक्की ने उसके सिर पर तवा दे मारा जिस से उसका सिर फट गया और गुस्से में आकर उसने लक्की के पेट व दिल में 2 चाकू मार दिए। दिल में चाकू लगने से उसके भाई की मौत हो गई। पुलिस से बचने के लिए उसने लूट का नकली ड्रामा रच दिया। डी.एस.पी. ने बताया कि पुलिस ने जिम्मी के पास से वह चाकू भी बरामद कर लिया जिससे उसने वारदात को अंजाम दिया था।

भाई का किरया क्रम कर हत्यारे ने रचा ली शादी
पूरे शहर को पता चल चुका था कि उक्त भाइयों के साथ लूट नहीं हुई थी बल्कि जिम्मी ने ही अपने भाई को मौत के घाट उतारा है। आरोपी को अपने छोटे भाई को मौत के घाट उतारने का अफसोस नहीं था। भाई की हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित करने के बाद घर पहुंच उसका किरया क्रम करने के बाद अपना विवाह कर लिया।

विदेश में रहने के बाद भी नहीं सुधरा
सूत्रों के अनुसार जिम्मी अरोड़ा जैकी शुरू से ही नशे का आदी था। बुरी संगत में पड़ कर आए दिन झगड़े करता था जिसके चलते परिवार के सदस्य उससे परेशान रहते थे। जैकी की नशे की लत छुड़वाने के लिए परिवार वालों ने उसे लंदन भेज दिया उसने अपनी बुरी आदतें वहां भी जारी रखी। छोटा भाई लक्की होनहार था और वह भी विदेश से वापस लौटा था और उसने वापस आकर लुधियाना में हौजरी का बिजनैस शुरू किया था। जिसमें जैकी भी उसके साथ ही जाता था। जैकी की माता पिछले लंबे समय से अमेरिका में रह रही है।

Tania pathak