मानसा में स्वाइन फ्लू ने दी दस्तक, नौजवान की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Feb 05, 2019 - 10:06 AM (IST)

मानसा(जस्सल): मानसा जिले में कैंसर व डेंगू जैसी भयानक बीमारियों के साथ अब स्वाइन फ्लू की जानलेवा बीमारी ने भी दस्तक दे दी है। अब तक स्वाइन फ्लू की बीमारी से 3 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि इस जिले में स्वाइन फ्लू के शक्की मरीजों की संख्या और भी बताई जा रही है।

आज बठिंडा के एक निजी अस्पताल में मानसा के गांव सहारना के एक नौजवान मनप्रीत सिंह की मौत हो जाने पर इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 3 हो गई है। सूत्रों के अनुसार पता चला है कि मानसा जिले से संबंधित 4 अन्य स्वाइन फ्लू की बीमारी के मरीज बाहरी निजी अस्पतालों में दाखिल हैं। इस जिले के लोगों में स्वाइन फ्लू की बीमारी को लेकर काफी सहम पाया जा रहा है। जिक्रयोग्य है कि इस जिले के गांव काहनगढ़ का भप्पा सिंह 2 हफ्ते पहले इस बीमारी का शिकार हो गया। इस बीमारी से गांव दूलोवाल की एक महिला और गांव सहारना का बच्चा भी इस बीमारी की भेंट चढ़ गया।

बठिंडा के निजी अस्पताल में था उपचाराधीन
बताने योग्य है कि कुछ दिन पहले ही इस बीमारी से पीड़ित नौजवान को बठिंडा के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल किया गया जहां आज सुबह उसकी मौत हो गई। उसकी मौत की पुष्टि करते हुए सेहत विभाग मानसा ने स्पष्ट किया है कि यह भयानक बीमारी तेजी से अपने पैर पसार रही है। सेहत विभाग ने इससे पहले सिविल अस्पताल मानसा में इस बीमारी से बचाव के लिए स्वाइन फ्लू वार्ड बना दिया है। जिला ऐपीडैमोलॉजिस्ट संतोष भारती का कहना है कि मृतक व्यक्ति के बाकी पारिवारिक सदस्यों को इसकी मुफ्त में दवा दी जा रही है। 

क्या कहना है सिविल सर्जन का
इस संबंधी सिविल सर्जन डा. लाल चंद ठुकराल का कहना है कि पंजाब सरकार के आदेशों पर विभाग की तरफ से खास तौर पर चौकसी बरती जा रही है और लोगों को इससे बचाव के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। 

Vatika