भूत-प्रेत का भ्रम पैदा कर लोगों की जिंदगियों से करता था खिलवाड़, सत्कार समिति ने की कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2020 - 01:18 PM (IST)

लोहियां खास (राजपूत): लॉकडाउन दौरान बिशनपुर में जोगिन्द्र सिंह अपने घर बनाऐ डेरे में से अलग -अलग गुरू-पीरों की फोटो लगा करअशुद्ध पाठ करता था और संगत ऊपरी मंजिल पर बैठी होने कर बेअदबी होती थी। भूतों -प्रेतों का घर होने का भ्रम पैदा कर बेटियाँ -बहनों की ज़िंदगी के साथ खिलवाड़ करता था। यह शब्द श्री गुरु ग्रंथ साहब सत्कार समिति के भाई सुखजीत सिंह ने बोले। 

इस बारे में जानकारी देते उन्होंने कहा कि सैफ़लाबाद की बेटी का विवाह 18 दिसंबर 2019 को होने उपरांत ससुराल परिवार की तरफ से कथित तौर पर उक्त बाबा की जगह पर लेकर जाना शुरू कर दिया। 6 महीनों में लड़की का घर उजड़ने की कगार पर पहुंच जाने पर लड़की के पिता ने सत्कार समिति को उस की शारीरिक रिपोर्टों दिखाते कहा कि लड़की के शरीर में पथरी है, जिस कारण उसे तकलीफ है परन्तु ससुराल उसे उक्त बाबा के पास ले जाता है और वो लड़की में भूत प्रेतों का घर होने की बात कह रहा है। 

इस दौरान जब सत्कार समिति के मैंबर बाबा के डेरे पर पुलिस पार्टी समेत गए तो सब हकीकत सामने आ गई और मौके पर ही सत्कार समिति की तरफ से डेरो में लगे निशान साहिब को मुर्यादा अनुसार उतारा गया। जोगिन्द्र सिंह के बुज़ुर्ग होने पर शारीरिक मार नहीं की गई और पुलिस को उक्त बाबे खिलाफ कानूनी कार्यवाही करन के लिए दरख़ास्त दी गई। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस ने कोई कानूनी कार्यवाही न की तो उक्त बाबा खिलाफ सिक्ख जत्थेबंदियाँ अपने तौर पर कार्यवाही करेंगे, जिस की ज़िम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी। 

Edited By

Tania pathak