रेड दौरान 10 जुआरियों से रिकवर किए सिर्फ 18 हजार, पर खेले जाते हैं लाखों के दांव

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 05:42 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया): इलाके में दड़ा-सट्टा और जुए का काम जोरों से चल रहा है और पुलिस की नाक के नीचे चल रहे गैरकानूनी धंधे को बंद करने के लिए स्थानीय पुलिस सिर्फ आंखें ही पौंछ रही है। जिसकी मिसाल जलालाबाद में उस समय पर देखने को मिली जब शहर के रठोड़ा वाला मोहल्ले के समीप पिछले काफी समय से चल रहे जुए को लेकर उच्च अधिकारियों को मिली शिकायतों के बाद स्थानीय पुलिस की तरफ से रेड की गई परन्तु इस रेड के दौरान जब एक पत्रकार द्वारा वास्तविकता को कैद करने की कोशिश की गई तो डीएसपी के ही एक ड्राइवर मुलाजिम ने पत्रकार पर न केवल गाड़ी चढ़ाने का यत्न किया बल्कि एक अन्य मुलाजिम ने उसका मोबाइल छीन कर बनाईं वीडियो भी डिलीट कर दीं। 

यह मामला जब डीएसपी के ध्यान में लाया गया तो उनकी तरफ से भी कोई सुनवाई नहीं की गई। इसके बाद जब डीआईजी फिरोजपुर हरदयाल सिंह मान के साथ फोन पर बातचीत की गई तो उन्होंने कार्यवाही का सिर्फ भरोसा दिया। जानकारी अनुसार स्थानीय पुलिस द्वारा शिकायत मिलने पर मोहल्ला रठोड़ांवाला और पार्क के साथ जहां हर रोज लाखों रुपए के जुए की उलट पुलट होती है वहीं रात करीब 10.30 बजे रेड की गई। इस रेड दौरान पुलिस दो सरकारी गाड़ियां, एक प्राईवेट कार पर थी जहां पुलिस ने करीब 15 लोगों को हिरासत में लिया और साथ ही जुए की मोटी राशि का अंदेशा जताया जा रहा है।

उधर शनिवार प्रात:काल जब थाना सिटी प्रभारी जतिन्दर सिंह के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि 10 लोगों और जुआ एक्ट अधीन मुकदमा दर्ज किया है और नामजदों में नरेश कुमार पुत्र हाकिम चंद, दीपक कुमार पुत्र कृष्ण लाल, राकेश कुमार पुत्र सुखदयाल सिंह, सन्दीप कुमार पुत्र महल सिंह, सन्दीप कुमार पुत्र खरैत लाल, शाम लाल पुत्र प्यारा लाल, सुखविन्दर सिंह पुत्र प्यारा सिंह, मनजिन्दर पाल पुत्र दर्शन सिंह, दलेर सिंह पुत्र दर्शन सिंह निवासी जलालाबाद, जोगिन्द्र सिंह पुत्र जीत सिंह निवासी मन्नेवाला शामिल हैं और इसमें 18 हजार रुपए की रिकवरी की गई है। 

परन्तु सवाल यह खड़ा होता है इतनी बड़ी संख्या में लोगों को नामजद किया गया परन्तु रिकवरी नामात्र ही दिखाई परन्तु यदि रिकवरी नामात्र थी तो फिर मौके पर पत्रकार का मोबाइल छीन कर वीडियो डिलीट क्यों की गई। यहां बता दें कि जिन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है और जिस जगह पर रेड हुई है वहां लाखों रुपए के दांव खेले जाते हैं और परन्तु पुलिस की तरफ से मुकदमा दर्ज करते समय 18 हजार रुपए की रिकवरी दिखाई गई है और दिखाई गई रिकवरी पर कहीं न कहीं बड़े सवाल खड़े होते हैं। परन्तु अब देखना यह है कि पुलिस के सीनियर अधिकारी रात हुई रेड की तय तक पहुंचते हैं या नहीं फिलहाल पुलिस ने 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर 18 हजार की रिक्वरी दिखा दी है और दूसरी तरफ पत्रकार के छीने गए मोबाइल और उस के साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर सीनियर अधिकारी कितनी सजीदगी के साथ मामले को देखते हैं क्योंकि पुलिस प्रशासन की कारगुजारी पर सवाल खड़े हो रहे हैं और आम लोगों को जलालाबाद में इंसाफ नहीं मिल रहा। कई चोरी के मामलों में अभी पुलिस के हाथ खाली हैं और आम लोगों को अपनी सुरक्षा करनी भी मुश्किल हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News