छापेमारी दौरान मोबाइल विंग ने पकड़े 7 नग, अधिकारियों व ट्रांसपोर्टरों में हुई बहस

punjabkesari.in Tuesday, Feb 02, 2021 - 09:29 PM (IST)

जालंधर (बुलंद): आबकारी व कर विभाग के मोबाइल विंग द्वारा टांडा रोड फाटक के पास एक माल ढोने वाले छोटा हाथी गाड़ी को रोककर उसमें से 7 नग जब्त किए हैं। मामले बारे जानकारी देते हुए विभाग के सहायक कमिश्नर डीएस गरचा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक गाड़ी में बिना बिल का माल जा रहा है। जब उसे टांडा रोड फाटक के पास रोका गया तो यह माल किंग ट्रांसपोर्ट का था। जिसमें रेडीमेड के नग थे। सारा माल टांडा रोड फाटक के पास उतरवा लिया गया। मौके पर ट्रांसपोर्टर द्वारा माल के बिल दिखाने की बात की गई पर विभाग ने सारा माल जीएसटी दफ्तर ले जाने को कहा। जिस पर ट्रांसपोर्टर पर और आबकारी विभाग के अधिकारियों में काफी देर बहस बाजी चलती रही।

मौके पर ट्रांसपोर्टर द्वारा कई राजनीतिक नेताओं को भी बुलाया गया परंतु आबकारी विभाग द्वारा सारा माल जीएसटी दफ्तर ले जाने का स्टैंड कायम रखा गया। आखिर मौके पर थाना नंबर 3 के प्रभारी मुकेश कुमार अपनी टीम सहित पहुंचे। जिन्होंने सारा माल गाड़ी में लदवा कर जीएसटी विभाग के कार्यालय की ओर रवाना किया। जानकारी देते हुए आबकारी विभाग के अधिकारी गरचा ने बताया कि पकड़े गए माल के सारे बिल और कागजात चेक किए जाएंगे। जिसके आधार पर अगर तो सारे बिल ठीक निकले तो माल वापिस ट्रांसपोर्टर को दे दिया जाएगा और अगर बिल कम निकले तो बनता जुर्माना किया जाएगा। 

वहीं दूसरी ओर किंग ट्रांसपोर्ट के कर्मचारियों ने कहा कि विभाग द्वारा उनके साथ धक्के शाही की जा रही है उन्होंने कहा कि पिछले महीने भी उन्हें 2.70 लाख रूपए जुर्माना किया गया है। ट्रांसपोर्टर द्वारा मौके पर ही माल के बिल चेक करने और माल के सारे नग खोल कर चेक करने की बात कही गई। जिसे आबकारी विभाग के अधिकारियों ने नकारते हुए कहा कि कल आप अपने कागजात लेकर दफ्तर पहुंचे जहां सारे माल की जांच की जाएगी। इस मौके अन्य की अलावा आबकारी विभाग के अधिकारी रूद्र मणि शर्मा और अमन गुप्ता भी मौजूद थे।

Mohit