दयाल सिंह कोलियांवाली से बठिंडा विजीलैंस ने मोहाली में की पूछताछ

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 09:01 AM (IST)

बठिंडा(विजय): अकाली सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के नजदीकी दयाल सिंह कोलियांवाली के विरुद्ध आय से अधिक सम्पति के मामले में विजीलैंस विभाग ने भ्रष्टाचार के आरोप में मामला दर्ज किया हुआ है। पुलिस के साथ आंख मिचौनी के बाद दयाल सिंह कोलियांवाली ने मोहाली अदालत में आत्मसमर्पण किया, जबकि बठिंडा विजीलैंस विभाग को पूछताछ करनी थी, जिसके लिए विभाग ने मोहाली के न्यायालय से 5 दिन का रिमांड मांगा, लेकिन न्यायाधीश ने केवल 3 दिन के लिए ही प्रोडक्शन वारंट पर भेजा।

न्यायाधीश ने निर्देश जारी किए कि बठिंडा विजीलैंस पुलिस केवल 2 घंटों के लिए ही उससे मोहाली में पूछताछ कर सकती है, जिसके चलते विजीलैंस विभाग के एस.एस.पी. अशोक बाठ व पुलिस टीम ने सोमवार व मंगलवार उनसे पूछताछ की। कोलियांवाली से विजीलैंस विभाग ने जो सवाल-जवाब किए, फिलहाल उनका ब्यौरा बाठ ने देने से इंकार कर दिया और कहा कि बुधवार को फिर पूछताछ करेंगे, उसके बाद ही जानकारी दी जा सकती है।

विजीलैंस विभाग ने इस मामले में अभी मुंह बंद रखा हुआ है, लेकिन समझा जाता है कि पुलिस के हाथ अभी कुछ नहीं लगा। विजीलैंस विभाग ने न्यायालय को बताया था कि मलोट व मुक्तसर में लगे टावरों संबंधी कोलियांवाली से पूछताछ करनी है। कोलियांवाली पहले गांव के सरपंच थे और उन पर कोई मामला दर्ज नहीं हुआ लेकिन वह बादल परिवार के नजदीकियों में शामिल हो गए और उनके सभी कार्य देखने लगे। बादल की मेहरबानी से वह एस.एस. बोर्ड के सदस्य भी रहे। उसके बाद उन्हें पंजाब एग्रो का चेयरमैन भी लगाया गया। विजीलैंस को शक है कि उच्च पदों पर रहते हुए कोलियांवाली ने भ्रष्टाचार से आय से अधिक सम्पति बनाई जिस संबंधी उनके पास कुछ सबूत भी हैं। विजीलैंस ने इन सबूतों के आधार पर ही कोलियांवाली से पूछताछ करनी थी जिसके लिए प्रोडक्शन वारंट केवल & दिनों का ही मिला।

Vatika