कुलतार संधवां के सुरक्षाकर्मियों ने ट्रक चालक पीटा, अब AIMTC के प्रधान ने की ये मांग

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2022 - 12:16 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवा के सुरक्षाकर्मियों द्वारा ट्रक ड्राइवर को पीटने के मामले में  पंजाब ही नहीं पूरे देश के ट्रांसपोर्टरों में रोष है।  इसके चलते आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रधान कुलतरण सिंह अटवाल ने ट्रक ड्राइवर की पिटाई पर कड़ी निंदा करते कहा कि  आरोपियों को जल्द से जल्द सजा होनी चाहिए  नहीं तो पंजाब भर में चक्का जाम होगा। 

मीडिया से बातचीत करते हुए कुलतरण सिंह अटवाल ने कहा है कि अमृतसर में सड़क निर्माण का काम चल रहा था, जिससे ट्रक ड्राइवर कुलतार सिंह संधवा के काफिले को साइड नहीं दे सका। इसी बीच गुस्साए संधवा के सुरक्षाकर्मियों ने ट्रक ड्राइवर को सरेआम पीट कर घायल कर दिया। अटवाल ने कहा है कि आल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस इस पूरे घटना को लेकर देश भर में विरोध करेगी।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, वीरवार को संधवां शहर के एक अस्पताल में ब्लड बैंक का उद्घाटन करने पहुंचे थे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद वह चंडीगढ़ जा रहे थे। इस बीच दबुर्जी के पास सड़क निर्माण का काम चल रहा था। ट्रैफिक सिंगल लेन में चल रहा था। एक ट्रक पी.बी.-06-वी9813 संधवीम के वाहन के आगे चल रहा था। चालक का कहना है कि जब पायलट वाहन के चालक ने पहली बार रास्ता देने के लिए हॉर्न बजाया तो उसने ध्यान नहीं दिया कि पीछे पायलट की जिप्सी और स्पीकर की गाड़ी आ रही है। दूसरी बार जब उसने हॉर्न की आवाज सुनी तो उसने ट्रक को साइड में कर दिया। इसके बावजूद स्पीकर के सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोका और बुरी तरह मारपीट की। उस व्यक्ति ने कहा कि इस दौरान लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन वे उसे पीटते रहे।

क्या कहा स्पीकर कुलतार संधवां ने?
इस घटना पर विधानसभा अध्यक्ष कुलतार संधवां ने सुरक्षाकर्मियों के व्यवहार के लिए माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक चालक को सड़क पर शिष्टाचार अपनाना चाहिए और नियमों और कानूनों का पालन करना चाहिए। सड़क पर किसी की जान लेने जैसी लापरवाही की जांच होनी चाहिए।

Content Writer

Vatika