पंजाब में कई अफसरों पर हो सकती है ED की कार्रवाई, जानें क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 01:31 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): बुड्ढे नाले के प्रदूषण के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ ई.डी. की कार्रवाई हो सकती है। यह दावा पूर्व डिप्टी डायरैक्टर निरंजन सिंह ने शनिवार को बुड्ढे नाले में प्रदूषण की समस्या को लेकर मुहिम चला रहे एन.जी.ओ. के सदस्यों के साथ ताजपुर रोड प्वाइंट पर साइट विजिट के दौरान किया है।

एन.जी.ओ. के सदस्यों के मुताबिक पूर्व डिप्टी डायरैक्टर ने एस.टी.पी. साफ करने के बाद बुड्ढे नाले में छोड़े जा रहे पानी का रंग काला होने को लेकर हैरानी प्रकट की है। जहां तक बुड्ढे नाले को प्रदूषण मुक्त बनाने की आड़ में करप्शन होने को लेकर लग रहे आरोपों का सवाल है, उसे लेकर पूर्व डिप्टी डायरैक्टर ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

निरंजन सिंह के मुताबिक बुड्ढे नाले में प्रदूषण फैलाने वाले उद्योगों के खिलाफ कार्रवाई न करने के लिए करप्शन करने वाले पी.पी.सी.बी. या नगर निगम अधिकारियों के विरुद्ध प्रिवैंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के अंतर्गत एक्शन किया जा सकता है, क्योंकि करप्शन के जरिए कमाया गया पैसा भी काले धन की कैटेगरी में आता है जिसे लेकर ई.डी. के नियमों के अनुसार कार्रवाई होने को लेकर स्टडी करने की बात पूर्व डिप्टी डायरैक्टर ने कही है।

इसके लिए 2007 के दौरान बुड्ढे नाले को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए रिपोर्ट बनाने वाली टीम का हिस्सा रहे पी.ए.यू. के पूर्व वाइस चांसलर कृपाल सिंह औलख के साथ निरंजन सिंह द्वारा बात की गई है कि इस रिपोर्ट में शामिल सिफारिशों को अब तक क्यों और किन अधिकारियों ने लागू नहीं होने दिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News