अवैध शराब कांडः ED ने दिल्ली ट्रांसफर किया केस

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2020 - 03:56 PM (IST)

जालंधर: एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ई. डी.) की तरफ से अवैध शराब कांड का मामला जालंधर जोन दफ्तर में से दिल्ली ट्रांसफर कर दिया गया है। इसी काम के हिस्से के तौर पर वित्तीय जांच एजेंसी राज्य में अगस्त महीने में हुए जहरीली शराब कांड में मारे गए 122 लोगों के मामले की भी जांच कर रही है।

सूत्रों मुताबिक जोनल़ दफ़्तर की तरफ से हैड क्वाटर से संबंधित कागजात ट्रांसफर कर दिए गए हैं। ई. डी. की स्पैशल टास्क फोर्स इस मामले की अगली जांच करेगी। सितंबर के पहले हफ़्ते ई. डी. ने जालंधर जोनल दफ्तर के 13 मामलों में मनी लांड्रिंग  एक्ट के तहत इन्फर्मेशन रिपोर्ट दायर की थी। इनमें तरनतारन, अमृतसर और बटाला में नाजायज शराब कारण हुई 122 मौतें और शंभू, खन्ना और लुधियाना में पकड़ी गई अवैध शराब के मामले भी शामिल हैं, जिन्हें लॉकडाउन  के दौरान पकड़ा गया था।

यह भी पता लगा है कि ई.डी. ने गैर कानूनी शराब के कारोबार में लगे 40 संदिग्ध व्यक्तियों की सूची भी तैयार की थी। ई. डी. आधिकारियों ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि केस का मुख्य दफ्तर में तबदील होना हैरानीजनक है क्योंकि एजेंसी ने पंजाब पुलिस के पास से घटनाक्रम बारे ख़ुद नोटिस लिया था और बड़े स्तर पर जांच की जा रही थी।

Vatika