Action में शिक्षा विभाग, Students को देर रात मैसेज करने वाले अध्यापकों के खिलाफ सख्त आदेश जारी

punjabkesari.in Saturday, Jun 11, 2022 - 02:26 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : शिक्षा विभाग द्वारा जिला लुधियाना के एक सरकारी स्कूल के अध्यापक को छात्राओं को देर रात मैसेज करने और फोन उठाने के लिए कहने वाले पीटीआई को सस्पेंड कर दिया गया था। लेकिन इसके बाद पंजाब चाइल्ड राईट कमीशन द्वारा इस मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए कानूनी कार्यवाही ना करने हेतु जिला शिक्षा अधिकारी (सेकेंडरी शिक्षा) को पत्र लिखा गया था। जिसके बाद अब शिक्षा विभाग द्वारा उक्त कर्मचारी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए उप जिला शिक्षा अधिकारी चरणजीत सिंह जलाजन ने बताया कि संबंधित अध्यापक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाने के लिए स्कूल प्रमुख को आदेश जारी कर दिए गए हैं। अगर कल तक  एफआईआर दर्ज नहीं होती तो इस संबंध में विभाग द्वारा अगली प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

क्या है पूरा मामला ?
मिली जानकारी अनुसार संबंधित स्कूल की कुछ छात्राओं द्वारा लिखित तौर पर शिकायत की गई थी कि उक्त पीटीआई अध्यापक रात देर रात 9 से10 बजे उन्हें मैसेज और फोन करके तंग परेशान कर रहा है। शिकायत में एक छात्रा ने आरोप लगाया कि उक्त अध्यापक का नज़रिया उनके प्रति ठीक नहीं है।वह देर रात मैसेज कर उन्हें परेशान करता था। यही नहीं कइयों ने यह भी आरोप लगाया कि उक्त पीटीआई उन्हें गलत ढंग से स्पर्श भी करता है। वहीं एक छात्रा ने बताया था कि उसको मैसेज किया जाता है और फोन उठाने के लिए कहा जाता था। उसे पूछा जाता है कि वह उदास क्यों रहती है?

एक अन्य छात्रा ने बताया कि वह एक मैडम के बारे में पूछता था कि वह मैडम कौन है और कहां से आती है? 2-3 अन्य छात्राओं ने रात को मैसेज करने और फोन अटेंड करने की बात कही थी। एक छात्रा ने यह भी बताया कि उक्त अध्यापक उसकी मां को फोन करके उसके साथ बात करवाने के लिए कहता था । छात्राओं द्वारा अपनी लिखित शिकायत के साथ उक्त अध्यापक द्वारा किए गए मैसेजेस के स्क्रीनशॉट भी दिए गए थे। वहीं विभागीय जांच में में संबंधित अध्यापक ने खुद भी माना है कि वह देर रात छात्राओं को मैसेज करता रहा है। इसके बात विभाग द्वारा उक्त अध्यापक को तत्काल समय से सस्पेंड कर दिया गया था। जिसके विरुद्ध अब कमीशन ने संज्ञान लेते हुए स्कूल द्वारा एफआईआर दर्ज ना करवाने के सम्बन्ध में डीईओ से जवाब माँगा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News