पंजाब के Schools को लेकर शिक्षा मंत्री बैंस ने किया बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 12:14 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के 5वें दिन की कार्रवाई शुरू हो गई है। इस समय सदन में प्रश्नकाल चल रहा है और सवाल-जवाब हो रहे हैं। 

यह भी पढ़ेंः CM भगवंत मान आज नौजवानों को देंगे तोहफा, Tweet कर दी जानकारी

इस दौरान कैबिनेट मंत्री हरजोत बैंस ने बड़ा ऐलान  करते हुए कहा कि पंजाब में कोई भी स्कूल सिंगल टीचर या टीचरलैस नहीं होगा। उन्होंने कहा कि राज्य के स्कूलों में 24 महीने से कम समय में 10 हजार से अधिक अध्यापकों की भर्ती की गई है। इसके अलावा मास्टर कैडर की 2019 की रिट लगी हुई थी और इस पर प्रमोशन नहीं की जा सकती थी। हम उस अदालती केस का हल करवा रहे है, जैसे ही यह पूरी होगी तो प्रमोशन होगी। हम दिन-रात काम कर रहे है तांकि पंजाब में शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाया जा सके। 

उन्होंने कहा कि मैं पंजाब के हर एक स्कूल के लिए जिम्मेवार हूं, यह पंजाब के भविष्य की बात है।  उन्होंने कहा कि अभी तक शिक्षा विभाग को धरने वाला विभाग समझा गया था। उन्होंने विपक्ष के नेताओं को इस  मामले का बैठकर हल करने की बात कही है।  बता दें कि गत दिवस विपक्ष द्वारा सदन में बोलने के समय को लेकर काफी हंगामा किया गया, जिसके बाद स्पीकर ने मार्शल बुला लिए थे और कई कांग्रेसी नेताओं को सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News