अमरेंद्र की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने शिक्षा मंत्री का काफिला भी रोका

punjabkesari.in Friday, May 18, 2018 - 09:12 AM (IST)

तरनतारन (रमन) : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने तरनतारन में डेपो प्रोग्राम के दूसरे पड़ाव, निगरानी कमेटियों, पंजाब भर में 60 ओट केंद्रों और बड्डी प्रोग्राम को पंजाबवासियों को समर्पित करते हुए कहा कि पंजाब सरकार द्वारा राज्य से नशे का खात्मा करने लिए शुरू किए गए अभियान के  प्रयासों से पंजाब के नौजवानों में नशे छोडऩे का रुझान 126 फीसदी बढ़ा है।

 

सरकार के प्रयत्नों से नौजवानों में नशे छोडऩे का रुझान 126 फीसदी बढ़ा : मुख्यमंत्री


मुख्यमंत्री ने कहा कि साल 2016 में 1.82 लाख नौजवान नशा छोडऩे लिए अस्पताल में पहुंचे, जबकि 2017 में 4.12 लाख नौजवान नशा छोडऩे लिए आगे आए हैं। इसके अलावा 5,107 नशे के आदी नौजवान सरकारी नशा छुड़ाऊ केंद्रों में,17,667 नौजवान प्राइवेट नशा छुड़ाऊ केंद्रों में अपना इलाज करवा रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि ए.डी.जी.पी. हरप्रीत सिंह सिद्धू की अगुवाई में शुरू किए जा रहे बड्डी प्रोग्राम के तहत स्कूलों, कालेजों और यूनिवॢसटियों के विद्याॢथयों को नशे से बचने के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि तरनतारन, मोगा और अमृतसर में 29 ओट क्लीनिक पहले से चल रहे हैं और इनमें 4,400 मरीज दर्ज हो चुके हैं। इस अवसर पर एस.टी.एफ. द्वारा नशों के प्रति लामबंदी के लिए तैयार की गई वीडियो फिल्मों का भी प्रदर्शन किया गया। 
कार्यक्रम में सेहत मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा, शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल, लोकसभा मैंबर गुरजीत सिंह औजला, मुख्यमंत्री के प्रिंसीपल सचिव गुरकिरत कृपाल सिंह, एस.टी.एफ. के प्रमुख ए.डी.जी.पी. हरप्रीत सिंह सिद्धू, आई.जी. बार्डर रेंज एस.पी.एस. परमार, विधायक तरनतारन डा. धर्मवीर अग्निहोत्री, जसबीर सिंह ङ्क्षडपा, जालंधर डिवीजन कमिश्नर राज कमल चौधरी आदि उपस्थित थे।

 

 

अमरेंद्र की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने शिक्षा मंत्री का काफिला भी रोका
डेपो को लेकर यहां आयोजित राज्य स्तरीय समागम में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की सुरक्षा को लेकर एस.टी.एफ. के प्रमुख ए.डी.जी.पी. हरप्रीत सिंह सिद्धू और जिला पुलिस ने खास इंतजाम किए हुए थे। इसकी मिसाल उस समय मिली जब पुलिस लाइन ग्राऊंड को जाने वाले मेन रास्ते से शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी के गाडिय़ों के काफिले को सुरक्षा दस्ते ने अंदर जाने  से रोक दिया। जानकारी के अनुसार शिक्षा मंत्री सोनी अपनी गाड़ी से पुलिस लाइन को जाने वाले रास्ते से अंदर दाखिल होने लगे तो उनको एक सब इंस्पैक्टर ने निवेदन करते हुए कहा कि वह इस रास्ते से सिर्फ पैदल ही जा सकते हैं न कि गाड़ी के माध्यम से। शिक्षा मंत्री ने उस सब इंस्पैक्टर से करीब 1 मिनट बातचीत करने के बाद अपनी एक गाड़ी को अंदर दाखिल कर लिया, परंतु उस समय ही उनकी गाड़ी वापस दोबारा आई और वह अपने वी.आई.पी. रास्ते से स्टेज पर मुख्यमंत्री के साथ पहुंचे। 

 

555 करोड़ की विकास परियोजनाओं की घोषणा
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने सीमावर्ती  जिला तरनतारन के उत्थान के लिए 555 करोड़ रुपए की लागत वाली कई विकास परियोजनाओं की घोषणा की। इनमें से बहुत से प्रोजैक्ट इस सीमावर्ती जिले में सड़कीय नैटवर्क को मजबूत बनाने से संबंधित हैं। कैप्टन ने खेमकरन से झबाल रोड के लिए 150 करोड़ रुपए का ऐलान किया। इसी तरह हरीके-खालड़ा रोड को चौड़ा और अपग्रेड करने के लिए 125 करोड़ रुपए और 770 कलोमीटर की लंबाई वाली 312 लिंक सड़कों की विशेष मुरम्मत के लिए 73 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का ऐलान किया गया है।

Sonia Goswami