शिक्षा मंत्री सोनी ने रैगुलर हुए अध्यापकों को नियुक्ति पत्र बांटे

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 09:50 PM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने आज विभिन्न सोसायटियों के अधीन काम करते रैगुलर हुए अध्यापकों को नियुक्ति पत्र बांटे। उन्होंने कहा कि विरोधी दल अध्यापकों को गुमराह करने में लगे हुए हैं ताकि वे कैप्टन सरकार का विरोध करते रहें परन्तु वास्तविकता तो यह है कि विरोधी दलों ने अपनी सरकार के कार्यकाल में इन अध्यापकों को रैगुलर करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया।

उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार अध्यापकों की भलाई के लिए वचनबद्ध है तथा इसी सोच को देखते हुए अध्यापकों को रैगुलर करने का निर्णय लिया गया है। अध्यापक यूनियनों के साथ कई बैठकें हो चुकी हैं तथा उन्होंने सरकार की रैगुलराइजेशन नीति को सराहा भी है। रैगुलर किए गए अध्यापकों को पिछली सरकार द्वारा भर्ती होने के समय 9200 रुपए देने का निर्णय लिया गया था परन्तु सरकार ने इनको 15,300 रुपए देने का निर्णय लिया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि कुछ पाॢटयां अध्यापकों को गुमराह कर रही हैं परन्तु इसके बावजूद अध्यापक रोजाना आकर नियुक्ति पत्र सरकार से ले रहे हैं। यह कार्य 24 अक्तूबर तक लगातार चलता रहेगा।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि विरोधी पाॢटयां सियासी लाभ लेने के लिए अध्यापक यूनियनों के नेताओं को गुमराह करके सरकार के विरुद्ध शोर मचा रही हैं। उन्होंने कहा कि इन सोसायटियों को भंग नहीं किया जाएगा। 10 साल सत्ता में रहने वाले अकाली 2007 में भर्ती किए गए अध्यापकों को पक्का नहीं कर सके। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि 5178 स्कीम के अधीन भर्ती हुए अध्यापक जो अभी रैगुलर नहीं हुए हैं सरकार उन्हें भी जल्द पक्का करने जा रही है। 

Vaneet