आज शाम 4 बजे Facebook पर लाईव होकर सवालों का जवाब देंगे शिक्षा मंत्री

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 08:46 AM (IST)

लुधियाना(विक्की) : लॉकडाऊन में जनता से जुडे सवालों के जवाब सोशल मीडिया पर देने के लिए जहां मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने हर शुक्रवार का दिन निर्धारित किया है वहीं अब शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने भी फेसबुक पर लाईव होकर पैरेंट्स, अध्यापकों एवं स्टूडेंट्स के सवालों के जवाब देने के लिए नई पहलकदमी की है। इस श्रृंखला में बुधवार को शाम 4 बजे शिक्षामंत्री फेसबुक पर लाईव होकर शिक्षा से जुड़े सवालों के जवाब देंगे। इसके लिए उन्होंने शिक्षकों, पॅरेंट्स व स्टूडेंट्स को अपने सवाल भेजने को कहा है।

बता दें कि मौजूदा समय में निजी स्कूलों की फीसों का मामला राज्य भर में गर्मा रहा है। ऐसे में शिक्षा मंत्री का फेसबुक पर लाईव होकर उक्त सभी के सवालों का जवाब देना कहीं ना कहीं इस मुद्दे को भी ठंडा करने का प्रयास करेगा। क्योंकि करीब 6 दिन पहले सरकार द्वारा निजी स्कूलों की फीसों को लेकर जारी किए आदेशों से ना तो पैरेंट्स खुश हैं और ना ही स्कूल संचालक।

फीसों को लेकर पैदा हो रही पेचीदा स्थिति का अंदाजा इस बात से भी आसानी से लगाया जा सकता है कि ज्यों ही सिंगला ने फेसबुक पर बुधवार को लाईव होने की पोस्ट अपलोड की तो मात्र 3 घंटे में ही करीब 500 से अधिक लोगों ने अपने सवाल कमैंट बाक्स में पूछने शुरू कर दिए। पोस्ट अपलोड होते ही निजी स्कूलों की फीसों और सैलरी से जुड़े सवालों की झड़ी ही लग गई। 
 

Vatika