बेटे की करतूत: बुजुर्ग मां और बीमार भाई को घर से निकाला

punjabkesari.in Monday, Sep 07, 2020 - 11:18 AM (IST)

डेराबस्सी(गुरप्रीत ): जिस बेटे को मां ने पालपोश कर बड़ा किया। उसी बेटे ने बुजुर्ग मां को धक्के मारकर घर से निकाल दिया। मामला डेराबस्सी की नामी हाऊसिंग प्रोजैक्ट ए.टी.एस. का है, यहां किराए के फ्लैट में रहने वाले बेटे ने रिश्तों को दागदार करते हुए अपनी मां और बीमार भाई को मारपीट कर घर से निकाल दिया। जिसके बाद बुजुर्ग मां और उसका बीमार बेटा सड़को पर भटकता रहा जिसके बाद सोसायटी वासियों ने उन्हें मंदिर में पनाह दी और उन्हें खाने-पीने को दिया। मंदिर में बैठे मां- बेटा इस कद्र डरे हुए हैं कि वह वापस अपने घर नहीं जाना चाहते वहीं दूसरी तरफ कलयुगी बेटे ने खुद को बचाने के लिए 100 नंबर पर अपनी मां और भाई की गुमशुदा होने की शिकायत दर्ज करवा दी। जब इस संबंध में उक्त व्यक्ति से बात की गई तो उसने कहा कि उसकी मां और भाई अपनी मर्जी से गए हैं और जैसे गए है वैसे वापस आ जाएंगे। डेराबस्सी की शिवपुरी कॉलोनी में स्थित शिव मंदिर में बैठी बुजुर्ग रचना और उसके बीमार बेटे ने बताया कि वह सोलन के रहने वाले हैं।

दोनों को घर ले जाने से किया इन्कार 
 बुजुर्ग महिला ने बताया कि उसके छोटे बेटे ने उसको और उसके बड़े बेटे को घर में बंद करके रखा हुआ था और 3 दिन से उन्हें खाना भी नहीं दिया। शनिवार को उसके बेटे ने उनके साथ मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। बुजुर्ग महिला ने बताया कि वह शुगर की मरीज है, उसकी 1 बाजू भी टूटी हुई है। उसका बेटा भी बीमार रहता है, उनके पास दवा लेने तक के पैसे नहीं हैं। मंदिर में मौजूद महिलाओं ने बताया दोपहर करीब 2 बजे उक्त बुजुर्ग महिला और उसका बेटा उनको गली में भूखे प्यासे भटकते मिले थे, जिनको उन्होंने मंदिर में रहने की जगह देकर उनको खाना खिलाया। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि वह इकठ्ठा होकर बुजुर्ग महिला के बेटे के पास भी गए थे, जिसने उनके साथ भी सही ढंग से बात नहीं की और उसने अपनी बुजुर्ग मां और बीमार भाई को घर ले जाने से मना कर दिया।

बुजुर्ग महिला के बीमार बेटे ने बताया कि उसके छोटे भाई ने उनके साथ मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया और उसने घर में बने मंदिर में पड़ी चांदी की भगवान की मूर्तियों और बर्तन बेचकर पैसे लेकर आने के लिए कहा। दूसरे तरफ मां और भाई को घर से बाहर निकालने वाले व्यक्ति ने कहा कि उसका कामकाज ठप्प हो गया है और घर का गुजारा करना मुश्किल हुआ पड़ा है। पिछले 6 महीने से फ्लैट का किराया भी नहीं दे सका और घर में खाने को कुछ भी नहीं है।  इस संबंध में बात करने पर डेराबस्सी थाना प्रमुख सतीन्द्र सिंह ने कहा कि मामला उनके ध्यान में नहीं है। मौके पर पुलिस टीम भेज कर जांच करवा कर बनती कार्रवाई की जाएगी।

Vatika