अमृतसर में बुजुर्ग महिला की दरिंदगी के बाद हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 09:28 PM (IST)

अमृतसर (बौबी): थाना गेट हकीमां के अंतर्गत आते क्षेत्र अन्नगढ़ की गली नंबर-2 के एक घर में 82 वर्षीय दलबीर कौर नाम की बुजुर्ग महिला की गला घोट कर हत्या होने का समाचार प्राप्त हुआ है। 

गला घोंटकर की हत्या 
जानकारी के अनुसार मृतका के बेटे मनोहर सिंह ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि उसकी मां दलबीर कौर की हत्या हो गई है। मोहल्ला निवासियों ने कुलदीप सिंह नाम के व्यक्ति को मौके पर पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। वहां की महिलाओं ने धीमी आवाज में बताया कि मृतका के साथ दुष्कर्म भी हुआ है मगर पुलिस ऐसा मानने से इंकार कर रही है। वर्णनीय है कि अन्नगढ़ क्षेत्र नशे का गढ़ माना जाता है। पुलिस आए दिन एक्साइज एक्ट के अधीन मामले दर्ज कर रही है। मगर फिर भी यहां पर नशे का धंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा। आरोपी कुलदीप सिंह नशे की हालत में बुजुर्ग महिला के घर में दाखिल हो गया। महिला को घर में अकेला देखकर उसने दुष्कर्म करने का प्रयास किया और वह शोर मचाने पर उसने बचने के लिए बुजुर्ग महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी। मौके पर थाना गेट हकीमां के प्रभाारी सुखजिन्द्र सिंह भल्ला पहुंच गए और मौके का जायजा लिया। मृतका का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में होगा सच का खुलासा
पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही सच का खुलासा होगा कि महिला के साथ दुष्कर्म हुआ हैं या नहीं। इस संदर्भ में थाना प्रभाारी सुखजिन्द्र सिंह भल्ला ने बताया कि सूचना मिलने पर वह मौके पर पहुंच गए थे। शव को देखने के उपरांत उन्हें ऐसा नहीं लगा कि महिला के साथ दुष्कर्म हुआ है। अगर दुष्कर्म हुआ होगा तो पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में खुलासा हो जाएगा और आरोपी के विरुद्ध हत्या के मामले के साथ-साथ दुष्कर्म का केस भी दर्ज कर दिया जाएगा। फिलहाल हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

नहीं थम रहा नशे का कारोबार
अन्नगढ़ क्षेत्र में शराब तस्करी, स्मैक इत्यादि नशा रुकने का नाम नहीं ले रहा। आए दिन पुलिस आरोपियों को पकडऩे के दावे तो करती है लेकिन वह सब नाकाम साबित हो रहे हैं। क्षेत्र में नशा बिकने के कारण ही बुजुर्ग महिला की हत्या हुई है क्योंकि शराब के नशे में ही आरोपी महिला के घर दाखिल हुआ था। नशे के कारण ही उक्त क्षेत्र में शराब के नशे में लोग लड़ाई-झगड़े पर उतरते हैं। 
 

Vaneet