चुनाव आयोग बढ़ाए नामांकन पत्र भरने की तिथि : शिअद

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 10:47 PM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बड़े स्तर पर हुई हिंसा के कारण आज राज्य चुनाव आयोग (एस.ई.सी.) को जिला परिषद व पंचायत समिति चुनावों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की तिथि आगे बढ़ाने के लिए कहा है। पार्टी ने कहा कि हिंसा की घटनाओं दौरान कांग्रेसी गुंडों द्वारा अकाली वर्करों को नामांकन पत्र दाखिल करने से जबरदस्ती रोका गया है। 

यहां एक प्रैस बयान जारी करते हुए पूर्व मंत्री डा. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि उन्होंने राज्य चुनाव कमिश्नर जगपाल संधू को बताया कि जीरा, मखू, गुरुहरसहाय, डेरा बाबा नानक व पट्टी में जिला परिषद व समिति चुनावों के लिए किसी अकाली वर्कर को नामांकन पत्र नहीं भरने दिए गए। कांग्रेसी अकाली वर्करों को डराने के लिए गोलियां चला रहे हैं। तरनतारन एस.डी.एम. कार्यालय में नामांकन पत्र भरने से रोकने के लिए शांत खड़े अकाली वर्करों पर गोलियां चला दीं। चुनाव आचार संहिता के कारण सभी हथियार सरकार की कस्टडी में होने चाहिए थे परंतु इसके बावजूद एस.डी.एम. कार्यालय में कांग्रेसी गुडों ने लगभग 20 गोलियां चलाईं। इस मौके पर बहुत सारे उम्मीदवारों से नामांकन पत्र छीनकर फाड़ दिए गए। तरनतारन व पट्टी में हुई गोलीबारी ने जिला परिषद व पंचायत समिति चुनावों पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है।

अकाली नेता ने कहा कि उन्होंने 18 घटनाओं की रिपोर्ट कल भेजी थी और 12 घटनाओं की उससे एक दिन पहले भेजी थी। हिंसा की इन घटनाओं के अलावा अकाली वर्करों को विभिन्न स्थानों पर एन.ओ.सी. भी नहीं दिए जा रहे थे और कुछ स्थानों पर वोटर सूचियां भी नहीं पहुंची थीं जिसके चलते नामांकन पत्र भरने में बड़ी अड़चन बन रही थी। 

Des raj