निकाय चुनाव: जालंधर में वोटिंग की धीमी शुरुआत, 10 बजे तक हुई इतनी वोटिंग

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 12:04 PM (IST)

जालंधर (सोनू): जालंधर की 6 नगर कौंसिलों और 2 नगर पंचायतों के 110 वार्डों पर चयन लड़ रहे 417 उम्मीदवारों की किस्मत का फ़ैसला करने के लिए आज यानी 14 फरवरी को मतदान हो रहा हैं। इन वोटों की गिनती 17 फरवरी को होगी और उसी दिन ही परिणाम घोषित किए जाएंगे। 

इस बार जिला प्रशासन और पुलिस के लिए शांति से मतदान को करवाना चुनौतीपूर्ण बना हुआ है। यहां बता दें कि 8 हलकों में 126 पोलिंग बूथ बनाऐ गए हैं, जहां वोटर अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करेंगे। प्रशासन ने 60 संवेदनशील और अति संवेदनशील केंद्रों पर वीडियोग्राफी करवाने के निर्देश भी दिए हैं। 

अति-संवेदनशील इलाकों में हिंसा होने के अंदेशे को देखते चेतावनी भी जारी की गई है। इसके साथ ही इन बूथों पर पुलिस फोर्स भी तैनात रहेगी। जानकारी के मुताबिक नगर कौंसिल फिल्लौर में चार और आदमपुर में दो बूथ अति-संवेदनशील घोषित किए गए हैं, जहां किसी समय पर भी हिंसा हो सकती है। चयन प्रक्रिया सुबह 8 बजे शुरू होकर शाम 4 बजे तक होगी। 

जालंधर में इन इलाकों में हो रही है वोटिंग 
जालंधर में आदमपुर, अलावलपुर, करतारपुर, नकोदर, फिल्लौर, लोहियां ख़ास और महतपुर में आज मतदान हो रहा हैं। नगर कौंसिल के 110 वार्डों में हो रही मतदान के लिए कुल 593 उम्मीदवारों ने नामांकन भरे थे, जिसमें से 172 ने अपना नाम वापस ले लिया था। अब चयन मैदान में 417 उम्मीदवार हैं। मतदान के नतीजे 17 फरवरी को आएंगे।  

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Tania pathak