तारें न बदलने के कारण घर में गिरी बिजली की तार

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 11:49 PM (IST)

बठिंडा(सुखविंद्र): पावरकॉम की लापरवाही कारण गांव जय सिंह वाला में एक बड़ा हादसा होने से बचाव हो गया। गांव के कुछ घरों से गुजरती 11 हजार किलोवाट की तारों में एक तार अचानक टूटकर घर में गिर गई परन्तु आस पास कोई न होने कारण जानी नुकसान से बचाव हो गया। जानकारी देते घर के मालिक बुग्गा खान ने बताया कि गत रात उसके घर के ऊपर से गुजरती हाईवोल्टेज की तारों में एक तार अचानक टूटकर गिर गई। 

इसके बाद उसने पावरकॉम के अधिकारियों को सूचित किया। उन्होंने कहा कि बिजली की कुछ तारें उनके घर सहित 3 घरों के ऊपर से गुरजती है। उक्त तारें पुरानी होने कारण कमजोर हो चुकी है परन्तु पावरकॉम द्वारा इस तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा। उन्होंने रोष जताया कि वह कई बार इन तारों को बदलने व तारों को घरो से बाहर निकालने के लिए पारवकॉम के उच्च अधिकारियों को शिकायत कर चुके है। 

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री बीबी हरसिमरत कौर बादल को भी मांग पत्र सौंप चुके है। गत वर्ष उन्होंने पावरकॉम के उच्च अधिकारियों को तारें बाहर निकालने के निर्देश भी दिए थे परन्तु फिर भी तारों को बाहर नहीं निकाला गया। उन्होंने रोष जताया कि उच्च अधिकारियों द्वारा तारों को घर से बाहर निकालने के लिए उनसे खर्चा मांगा जा रहा है परन्तु वह पहले भी अपना गुजारा मुश्किल से कर रहे हैं। उन्होंने मांग की उक्त तारों को बदला जाए। 
 

Punjab Kesari