बिजली माफ का मामलाः पावरकॉम के लिए बना सिरदर्दी, करोड़पति भी आए इस दायरे में

punjabkesari.in Friday, Oct 22, 2021 - 10:43 AM (IST)

खन्ना (शाही, सुखविंदर कौर): पंजाब के मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि जो भी 2 किलोवाट तक के कनैक्शनों पर बिजली बिलों का बकाया लोगों से लेना है, वह माफ किया जाएगा। यह पैसा पंजाब सरकार पावरकाम को अदा करेगी, पर अमल करते पावरकाम ने एक आदेश 13 अक्तूबर को जारी कर दिया था, जिसमें 20 सितम्बर तक जारी किए गए बिजली के बिलों का बकाया माफ कर दिया गया था। इन आदेशों में पावरकाम की बड़ी लापरवाही सामने आई है। इस बड़ी गलती में हर एक खपतकार चाहे वह करोड़पति हो या एक गरीब सभी का बकाया माफ हो गया है, क्योंकि आदेशों में खपतकार की ज्यादा से ज्यादा कमाई की शर्त नहीं लगाई गई है।

बता दें कि हो सकता है कि पावरकाम ने सोचा होगा कि अमीर लोगों का बिजली का भार 2 किलोवाट से ज्यादा ही होगा, इसलिए इसमें ज्यादा से ज्यादा आमदन की शर्त लगाना वाजिब नहीं समझा होगा परन्तु सच्चाई सामने आई है कि कुछ उद्योगपतियों ने अपने-अपने उद्योगों के पास स्टाफ की रिहायश के लिए 2 किलोवाट से कम भार के अलग तौर पर बिजली कनैक्शन लिए हुए हैं। यदि अकेले भट्टा उद्योग की ही बात करें तो ईंटें बनाने के लिए बिजली प्रयोग नहीं होती परन्तु भट्टों की लेबर के रहने के लिए रिहायशी मकान बना कर भट्टे वालों ने डोमैस्टिक कनैक्शन लिए हुए हैं। अब सभी भट्टा मालिक गरीबों के साथ 2 किलोवाट तक के कनैक्शनों में बिजली का बकाया माफ करवा सकेंगे और यदि उनके कनैक्शन काट दिए गए हैं तो बिना किसी खर्च किए के फिर से लगवा सकेंगे।

क्या कहना है सी.एम.डी. का
इस संबंधित जब चेयरमैन-कम-मैनेजिंग डायरेक्टर ए. वेणु प्रसाद के साथ संपर्क किया गया तो उन्होंने हैरानी प्रकट की और कहा कि वह इसकी तरफ ध्यान देंगे। डायरैक्टर कमर्शियल गोपाल शर्मा ने कहा कि पावरकाम के ध्यान में यह गलती आ गई है और जल्द इस संबंधित कोई फैसला लिया जा रहा है। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News