विजीलैंस छापेमारी की अफवाह कारण एजैंट रहे गायब तो कर्मचारी दिखे सीटों पर

punjabkesari.in Friday, Jan 10, 2020 - 08:53 AM (IST)

लुधियाना(राम):  चंंडीगढ़ रोड पर सैक्टर-32 में स्थित आटोमैटिड ड्राइविंग टैस्ट ट्रैक पर विजिलैंस की छापेमारी की अफवाह के चलते वीरवार को पूरा दिन कोई भी एजैंट देखने को नहीं मिला और आवेदक सीधे ही अपना काम करवाते दिखाई दिए। इसका सबसे ज्यादा खौफ ट्रैक के मुलाजिमों पर देखने को मिला। जो अपनी, सीटों पर चुस्त-दुरुस्त दिखाई दिए जबकि आम दिनों में यही मुलाजिम बेखौफ इधर-उधर घूमते रहते हैं। वहीं लर्निंग लाइसैंस बनाने की प्रक्रिया ताजपुर रोड पर स्थित सांझ केंद्र से शुरू होने के पहले ही दिन आवेदकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।


छापेमारी के डर से ही सही चलता दिखाई दिया काम
चाहे कि आज ट्रैक पर विजिलैंस टीम की छापेमारी होने की खबर उड़ी थी जिस सम्बन्धित कोई भी स्पष्टत सामने नहीं आई परन्तु इस का एक सार्थक प्रभाव यह देखने को मिला कि पूरा दिन एजेंटों से रहित दिखाई दिया टैस्ट ट्रैक। आम आवेदक आराम के साथ अपना काम करवा रहे थे और ट्रैक मुलाजिम बिना किसी झांक के उनको अच्छे तरीकों साथ डील-डौल कर रहे थे। इस कारण आम आवेदक इस स्थिति को समझने में नाकाम सिद्ध हो रहे थे।


बिना तैयारी के सांझ केन्द्रों में कैसे बनेंगे लर्निंग लाइसैंस
चाहे कि संबंधित विभाग ने काम का बोझ घटाने के लिए लर्निंग लाइसैंस बनाने और आवेदक का काम सांझ केंद्रों में शिफ्ट करते हुए नए वर्ष में लर्निंग लाइसैंस सांझ केंद्रों को सौंपने की शुरुआत की, परंतु इसका क्षतिपूर्ति को आवेदकों को ही भुगतना पड़ा क्योंकि टैस्ट ट्रैक से आवेदकों को सांझ केंद्र भेजा जा रहा था लेकिन सांझ केन्द्रों में कोई भी तैयारी न होने के कारण आवेदकों को वापस टैस्ट ट्रैक पर जाने के लिए कहा जा रहा था। इस कारण आम आवेदक दोनों तरफ परेशान होता रहा। इसकी परेशानी का हल न तो टैस्ट ट्रैक मुलाजिमों के पास था और न ही सांझ केंद्र के मुलाजिमों के पास था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News