गिद्दड़बाहा में लगा रोजगार मेला, निराश लौटे नौजवान

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 06:28 PM (IST)

गिद्दड़बाहा (कुलभूषण/राठौड़): पंजाब सरकार द्वारा घर-घर नौकरी, घर-घर रोजगार देने के मकसद से राज्य में अलग-अलग क्षेत्रों में रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं। इसी श्रंख्ला के अंतर्गत जिला प्रशासन श्री मुक्तसर साहिब द्वारा जे.एन.जे. डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल गिद्दडबाहा में रोजगार मेला लगाया गया। इस रोजगार मेले में पंजाब और चण्डीगढ़ सहित दूसरे राज्यों से करीब 16 प्राईवेट और लिमटिड कंपनी द्वारा करीब 1625 पदों के लिए कैंडीडेटस की अलग-अलग नौकरियों के लिए चुनाव किया जाना था। इस रोजगार मेले में शाम 4 बजे तक कुल 922 उम्मीदवारों द्वारा रजिस्ट्रेशन करवाई जा चुकी थी जिसमें से 400 उम्मीदवारों को इन अलग-अलग कंपनियों द्वारा शार्ट लिस्टिड किया गया जबकि 147 उम्मीदवारों का फाइनल चुनाव हुआ। 

उम्मीदवार अनिश्चितता में रहे
इस रोजगार मेले में उपस्थित आए उम्मीदवार उस समय अनिश्चितता में पड़ गए जबकि जिला प्रशासन द्वारा कुल असामियों की संख्या 1100 होना बताया गया जबकि स्कूल के गार्डन में लगाए रोजगार मेले बारे जानकारी देने वाले बोर्ड अनुसार कुल 16 कंपनियों ने इस रोजगार मेले में शिरकत करनी थी और इन अलग-अलग कंपनियों के नामों के आगे दिखाई गई असामियों (पदों) अनुसार 1625 (दोनों मेल/फीमेल) असामियों के लिए उम्मीदवारों का चुनाव करना था जबकि जिला उद्योग केन्द्र द्वारा स्वै रोजगार के अंतर्गत रोजगार दिया जाना था। ऐसे में वह उम्मीदवार बडी स्तर पर निराश होकर रोजगार मेले से वापिस लौटे जिनकी योग्यता और तजुर्बे मेले में उपस्थित न आने वाली कंपनियों के पदों के साथ मेल खाते थे। 

16 में से 6 कंपनियां नहीं पहुंची रोजगार मेले में
इस रोजगार मेले के दौरान भाग लेने वाली कंपनियों में से सबसे अधिक 400 असामियों के लिए पहुंचने वाली कंपनी च्कैलीबीज् सहित कुल 6 कंपनियों ने अपनी उपस्थिति उक्त मेले के दौरान दर्ज नहीं करवाई और इनकी तरफ से कुल 715 पदों आए नौजवानों को निराश लोटना पडा। जबकि इनमें से च्कैलीबीज् कंपनी की जगह पर जी.आर. फलैकस प्रिंटिंग ने अपनी 20 असामियां भरने के लिए उपस्थिति जरूर दर्ज करवाई। 

Mohit