पुलिस और गैंगस्टरों के बीच मुठभेड़ मामला, गैंगस्टर मनी के पिता ने कांग्रेस के पूर्व MLA पर लगाए आरोप

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2023 - 12:05 PM (IST)

जालंधर: गत दिनों  जिला फतेहगढ़ साहिब के बस्सी पठानों में हाल ही में हुई मुठभेड़ में मारे गए तीनों गैंगस्टर तेजिंदर सिंह तेजा (महिंदपुर नवांशहर), विजय सहोता उर्फ ​​मनी राहों (नवांशहर) और हरप्रीत सिंह उर्फ ​​पीता (जालंधर ग्रामीण) का एनकाउंटर किया गया था। गैंगस्टर मनी सहोता जो कस्बा गांव का रहने वाला था, का  भारी पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया है। इस बीच सहोता के पिता और भाई का बयान सामने आया है। उन्होंने पुलिस और कांग्रेस के पूर्व एम.एल.ए. अंगद सैनी पर आरोप लगाते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका बेटा गैंगस्टर नहीं था। उनके बेटे को गांव में तंग परेशान किया जा रहा था जिसके बारे में पुलिस को 6 महीने पहले ही शिकायत दर्च करवाई गई परंतु कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि जब भी थाने में जाते तो अंगद सैनी फोन कर देता था। जिसके चलते वह डर के मारे घर छोड़ कर चला गया था। घर से गए करीब उसे 3 महीने हो गए थे। मनी सहोता के पिता ने कहा कि उनका बेटा एक प्राइवेट कंपनी में बतौर ड्राइवर का काम करता था। 

गैंगस्टर मनी के पिता ने कहा सी.एम. भगवंत मान से कहा जब पुलिस सुनवाई नहीं करती, धक्का करती है और पूर्व एम.एल.ए. जैसे लोग तंग-परेशान करते हैं तो तब जाकर कोई गैंगस्टर बनने को मजबूर होता है। अपनी मर्जी से कोई गैंगस्टर नहीं बनता। उन्होंने कहा कि 6 महीने पहले दरखास्त देने के बाद प्रशासन नहीं सुनी। जब भी थाने जाते तो अफसर छुट्टी पर है, मुलाजिम नहीं है, लेकिन गत चंडीगढ़ मुलाजिमों से भरा हुआ था। उन्होंने कहा कि सुनवाई करने की बजाय उन्होंने उलटा उनके बेटे पर नजायज पर्चे दर्ज किए। उन्होंने कहा कि उसे गैंगस्टर बनाने के पीछे कांग्रेस के पूर्व विधायक अंगद सैनी का पूरा-पूरा हाथ है। 

गैंगस्टर मनी के भाई का कहना है कि उन्होंने कई बार पुलिस के पास अपनी शिकायत दर्ज करवाई परंतु कोई कार्रवाई नहीं हुई। मनी के भाई ने कहा कि उसने 3 महीने पहले भी थाने में रिपोर्ट दी थी उनकी जान को खतरा है। उसने कहा कि उसके भाई को रास्ते में रोक कर धमकियां दी जाती थी। पिस्टल दिखाकर उसे डराया जाता था। भाई ने कहा कि उस पर भी 307 का पर्चा दर्ज है। जिसकी गवाही देने के लिए उसे कोर्ट में जाना था परंतु उससे पहले ही इंटरनेशनल कॉल आई कि अगर वह गवाही देने गया तो उसके परिवार को गोलियां मार कर मौत के घाट उतार दिया जाएगा जिसके चलते वह गवाही नहीं देने गया। हरजिंदर भाट, संजू राहों, लाडी भाट मनी सहोता को बहुत तंग परेशान करते थे। भाई को गैंगस्टर बनाने के पीछे इन सबका हाथ है। 

उधर, कांग्रेस के पूर्व विधायक अंगद सैनी ने कहा कि वह तो मनी सहोता को जानता तक नहीं है। उन पर लगे सभी आरोप झूठे हैं। सैनी ने कहा कि पिछले 5 वर्षों के कार्यकाल दौरान वह अपनी ही सरकार के खिलाफ सड़कोंपर बैठे हैं। अगर उनकीी इतनी चलती होती तो वह अपनी ही सरकार के खिलाफ सड़कों पर क्यों बैठते। अंगद सैनी ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकारा है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila