विधवा को विवाह का झांसा दे एक साल तक बनाता रहा शारीरिक संबंध, पुलिस ने दर्ज किया मामला

punjabkesari.in Sunday, Sep 13, 2020 - 06:19 PM (IST)

नकोदर (गुरपाल पाली): विधवा महिला के साथ एक साल से विवाह का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने वाले लड़के ख़िलाफ़ सदर पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। सदर थाना प्रमुख विनोद कुमार ने बताया कि पीड़ित महिला ने एसएसपी जालंधर देहाती को दी शिकायत में कहा कि मेरे पति की मौत हो चुकी है और मैं अपने के लिए कोई जीवन साथी की तलाश कर रही थी कि सोशल मीडिया पर मेरी मुलाकात गुरविन्दर सिंह पुत्र बलजीत सिंह निवासी चक्क खुर्द नकोदर के साथ हुई।

हमारी बातचीत धीरे-धीरे विवाह तक पहुँच गई। गुरविन्दर सिंह मेरे साथ विवाह का झांसा देकर एक साल तक शारीरिक संबंध बनाता रहा और उसके माता-पिता ने भी मेरा विवाह गुरविन्दर सिंह के साथ करवाने की बात कही, जब मैं विवाह करवाने के लिए कहा तो गुरविन्दर सिंह और उसके घर वालों ने साफ़ इंकार कर दिया। फिर मैंने एक दरख़ास्त डी. ऐस्स. पी. नकोदर को दी तो गुरविन्दर सिंह ने मेरे साथ समझौता कर लिया कि तुम्हारा सारा खर्चा मैं उठाऊंगा और तुम्हारे साथ विवाह करवाऊँगा। परन्तु अब फिर गुरविन्दर सिंह अपने किये समझौते से साफ़ इंकार रहा है

पीड़ित ने बताया कि गुरविन्दर पिछले करीब 1 साल से मेरे साथ शारीरिक संबंध बना रहा है। गुरविन्दर के घर वालों ने गुरविन्दर को कहीं पर गायब कर मेरा नंबर भी ब्लॉक कर दिया है। थाना प्रमुख ने बताया कि पीड़ित की शिकायत की जांच महिला सैल नकोदर की इंचार्ज भुपिन्दर कौर को सौंपी, जिन गुरविन्दर सिंह के ख़िलाफ़ डी. ए. लीगल से राय हासिल करने उपरांत मामला दर्ज करने के बारे रिपोर्ट डी. ऐस्स. पी. स्पैशल ब्रांच सरबजीत राय के पास पेश की। ऐस्स. ऐस्स. पी. जालंधर देहाती ने उक्त रिपोर्ट संबंधी डी. ए. लीगल से राय लेकर उक्त आरोपी नौजवान ख़िलाफ़ थाना सदर में केस दर्ज करने के आदेश दिए।

आरोपी की खोज के लिए की जा रही छापेमारी
सदर थाना प्रमुख विनोद कुमार सदर थाना प्रमुख इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि पीड़ित के बयानों पर गुरविन्दर सिंह ख़िलाफ़ धारा 376 और 420 आई. पी. सी. के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है। उक्त आरोपी घर से फ़रार है, जिसको पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। 

Tania pathak