मानसिक तौर पर परेशान सिंचाई विभाग में तैनात इंजीनियर ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 08:23 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): थाना मॉडल टाऊन के अधीन आते व बस स्टैंड के सामने स्थित एक होटल में शुक्रवार दोपहर बाद मानसिक तौर पर परेशान चल रहे युवा इंजीनियर की मौत रहस्यमय हालात में हो गई। मृतक 30 वर्षीय इंजीनियर सिमरनदीप सिंह पुत्र राजेन्द्र सिंह निवासी गांव इब्राहिमपुर(टांडा) होशियारपुर में ही सिंचाई विभाग में एस.डी.ओ.पद पर तैनात था। मृतक के जेब से बरामद पहचान पत्र के आधार पर पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दी। थाना मॉडल टाऊन की पुलिस ने कहा कि युवा इंजीनियर सिमरनदीप सिंह की मौत कोई जहरीली दवा निगलने से हुई है या फंदा लगाने से इसका खुलासा कल शनिवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद रिपोर्ट के आने के बाद ही खुलासा हो सकती है।

सिविल अस्पताल पहुंचने के बाद हुई मौत
मिली जानकारी के अनुसार इंजीनियर सिमरनदीप सिंह शुक्रवार को दोपहर बाद बस स्टैंड के सामने होटल में पहुंच होटल मैनेजर से कमरा खाली है कि नहीं पूछा। होटल की तरफ से उसे जब कमरा दे दिया गया तो उसने खाना कमरे में ही पहुंचाने को कहा। खाना खाने के बाद दोपहर बाद जब सिमरनदीप सिंह के कमरे से जोर जोर से आवाज आने के बाद जब होटल में तैनात कर्मचारी पहुंचा तो उसकी हालत खराब होते देख उसे तत्काल ही इलाज के लिए सिविल अस्पताल पहुंचा दिया गया जहां थोड़ी देर के बाद उसकी मौत हो गई। 

डेढ़ महीना पहले ही हुई थी शादी
मृतक के परिजनों के अनुसार सिमरनदीप सिंह की शादी करीब डेढ़ महीना पहले ही हुई थी। कल वीरवार को घर से निकलने के बाद रात घर नहीं लौटा था। मानसिक तौर पर वह परेशान चल रहा था। हमलोग आज परेशान ही थे कि पुलिस की तरफ से सूचना मिली कि सिविल अस्पताल पहुंचों। जब पहुंचा तबतक सिमरनदीप की मौत हो चुकी थी।जब इस संबंध में थाना मॉडल टाऊन में तैनात सब इंस्पैक्टर हंसराज व ए.एस.आई.नीरज कुमार से पूछा तो उन्होंने बताया कि मृतक की जेब में मिली पहचान पत्र के आधार पर परिजनों को सूचित किया था। दोपहर के समय मामले की सूचना होटल की तरफ से पुलिस को मिली थी लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही सिमरनदीप सिंह की मौत हो चुकी थी। मृतक के पिता के बयान पर पुलिस इस मामले में धारा 174 के अधीन कार्रवाई करने जा रही है। शव का पोस्टमार्टम आज शनिवार सुबह होने के बाद ही पता चलेगा कि सिमरनदीप सिंह की मौत फंदे से हुई है या कोई जहरीली दवा निगलने से।

Mohit