कोरोना संकट में 97 गांव की भूख-प्यास मिटाएगा डेरा ब्यास, रोजाना पैक हो रहे हैं 72 हजार लंच

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 02:08 PM (IST)

बाबा बकाला साहिबः राधा स्वामी सत्संग ब्यास की तरफ से मौजूदा हालात दौरान गरीब, बेसहारा, अपंग वर्ग को 2 वक्त की रोटी देने का भी विशेष प्रयास किया जा रहा है, जो समूचे सत्संग घरों में लागू है। डेरा ब्यास प्रमुख बाबा गुरिन्दर सिंह ढिल्लों के निर्देशों पर डेरे के साथ लगते करीब 97 गांवों को गोद लिया जा चुका है, जिन्हें पैक लंच बांटे जा रहे हैं। 

PunjabKesari

जानकारी अनुसार रोजाना 72 हज़ार से अधिक पैक लंच तैयार किए जा रहे हैं। प्रबंधकों ने बताया कि बाबा गुरिन्दर सिंह की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि जहां तक हो सके, कोई भी व्यक्ति 2 वक्त की रोटी से भूखा न सोएं। सेवक यह भोजन डेरा ब्यास से ले जा कर अपने-अपने गांवों में बांट रहे हैं।

PunjabKesari

ज़िला और सब -डिविज़न स्तर पर सिविल प्रशासन की तरफ से और ज्यादा भोजन की मांग करने पर उन्हें भी पैक लंच मुहैया करवाया जाता है, चाहे कि और भी कई धार्मिक जत्थेबंदियां की तरफ से लंगर लगातार जारी है लेकिन डेरा ब्यास की तरफ से पूरे पंजाब और दूसरे राज्यों में बने सत्संग घरों में खाना बनाने और बांटने की मुहिम बड़े स्तर पर चल रही है। डेरा प्रमुख बाबा गुरिन्दर सिंह ढिल्लों की तरफ से ख़ुद भी भोजन तैयार करने वाले केन्द्रों और पंजाब के सैंटरों में जा कर इसकी देखरेख की जा रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News