IKGPTU बोर्ड की श्री गुरु नानक देव स्टडी चेयर की स्थापना पर मोहर, सरकार के फैसले का स्वागत

11/28/2020 5:20:26 PM

जालंधर/कपूरथला/चंडीगढ़ः आई.के. गुजराल पंजाब टैक्नीकल यूनिवर्सिटी (आई.के.जी.पी.टी.यू.) जालंधर-कपूरथला के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बी.ओ.जी.) ने यूनिवर्सिटी में श्री गुरु नानक देव जी के नाम पर एक स्टडी चेयर की स्थापना के सरकार के फैसले का स्वागत किया है। बोर्ड सदस्यों ने इस फैसले से खुद गर्व महसूस करते हुए इसको नैतिक जिम्मेदारी बताया है। उन्होंने इस पर तत्काल काम शुरू करने के लिए यूनिवर्सिटी को तुरंत आगे बढ़ने का फैसला दिया है। यूनिवर्सिटी बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के इस प्रस्ताव को राज्य सरकार के दिशा निर्देश अनुसार विस्तार से अनुमति दी है।

गौरतलब है कि नवंबर 2019 में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर श्री गुरु नानक देव जी के नाम पर एक स्टडी चेयर यूनिवर्सिटी में स्थापित करने की घोषणा की थी। यूनिवर्सिटी में आयोजित एक प्रोग्राम के दौरान राज्य सरकार के तकनीकी शिक्षा मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी की अगुवाई में इसकी पहलकदमी की गई थी।

आई.के.जी.पी.टी.यू. के उप-कुलपति अजय कुमार शर्मा ने कहा कि यूनिवर्सिटी बाबा नानक जी की भूमि पर स्थापित है, इसलिए उनकी शिक्षाओं को दुनिया में फैलाने और आने वाली पीढ़ी को शिक्षा से परिचय कराना हमारी मुख्य जिम्मेदारी है। उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी बोर्ड सरकार के इस फैसले की बेहद प्रशंसा करता हूं और इस जिम्मेदारी को नतमस्तक है।


Mohit

Recommended News