शपथ ग्रहण समागम से पहले ही ''आप'' विधायक एक्शन में, अस्पताल में की रेड

punjabkesari.in Saturday, Mar 12, 2022 - 05:20 PM (IST)

मक्खू (वाही): आम आदमी पार्टी की सरकार की तरफ से शपथ ग्रहण से पहले ही विधान सभा के मतदान जीतने वाले नेता एक्शन में आ गए हैं। इसी लड़ी के अंतर्गत जीरा के ‘आप’ विधायक नरेश कटारिया ने सिविल अस्पताल मक्खू में अचानक चैकिंग की। इस मौके अस्पताल में सुबह 10:40 का टाईम था और अस्पताल की एस.एम.ओ. उपस्थित नहीं थे।

यह भी पढ़ेंः जानिए भगवंत मान से जुड़े कुछ अनकहे-अनसुने किस्से

PunjabKesari

अस्पताल में था सफाई का बुरा हाल
विधायक कटारिया ने अस्पताल की सफाई का बुरा हाल होने सम्बन्धित चिंता जाहिर की। अस्पताल के कमरे और अन्य स्थानों की छतें जाले से साथ भरीं हुई थीं। फर्श पर गन्दगी बिखरी हुई थी। इस अस्पताल के चीफ फार्मासिस्ट वरिन्दर कुमार ने सफाई देते हुए कहा कि अस्पताल में स्थायी सफाई कर्मचारियों की 5 पोस्टें हैं जो खाली हैं अन्य अस्पताल की तरफ से अस्थयी तौर पर 2 सफाई कर्मचारी रखे हुए हैं जो पूरा अस्पताल संभालते हैं जिस कारण अस्पताल की उपयुक्त सफाई नहीं हो  रही। इस मौके देखा गया कि ओट सैंटर में से गोलियां लेने वाले नशें आदि अस्पताल की बिल्डिंग के अंदर तक साइकिल, मोटरसाइकिल ले जा रहे थे जिस कारण इनके टायरों के साथ लगी गन्दगी अंदर फर्श पर लग रही थी जिसका विधायक कटारिया ने कारण पूछा तो अस्पताल स्टाफ ने कहा कि चौकीदार की भी पोस्ट खाली है। अस्पताल में से मोटरसाइकिल बड़ी संख्या में चोरी हो रहे हैं जिस कारण लोग मोटरसाइकिल और साइकिल अंदर कमरे तक ले जा रहे हैं और यह रोकने पर भी रुक नहीं रहे।

PunjabKesari

यह पोस्टें हैं अस्पताल में खाली
यहां यह वर्णनयोग्य है कि मक्खू सिविल अस्पताल की इमारत आलीशान है परन्तु इस अस्पताल की 75 प्रतिशत पोस्टें खाली हैं। यहां मेडिकल अफसर की 4, आंखों के माहिर की 1, सीनियर फार्मेसी अफसर की 1, लैब टैक्नीशियन की 2, फार्मेसी अफसर की 2, ए.एन.एम. की 1, रेडियोग्राफर की 1, स्टाफ नर्स 3, नर्सिंग सिस्टर की 1, क्लर्क की 1, सफाई कर्मचारी की 4, दर्जा चार की 2, चौंकीदर की 1 पोस्ट खाली है।

यह भी पढ़ेंः राज्यपाल से मुलाकात के बाद भगवंत मान का बड़ा बयान

PunjabKesari

अस्पताल की कायाकल्प की जाएगी: कटारिया
इस मौके विधायक नरेश कटारिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अस्पतालों को कोई भी सुविधा नहीं दी और सारा ध्यान विरोधियों के पर्चे करने की तरफ ही लगाई रखा है। उन्होंने कहा कि ‘आप’ सरकार अस्पताल में खाली पोस्टें भर कर सभी सहूलियतें प्रदान करेगी। अस्पतालों में से बाहर की पर्ची और बाहर के टेस्ट सख्ती के साथ बंद करवाए जाएंगे। गरीब लोगों को सेहत सहूलियतें दीं जाएंगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में नशो के आदी जो पिछले लंबे समय से गोलियां खा रहे हैं, का उपयुक्त इलाज करवा कर गोलियां छुड़वाई जाएंगी। अस्पताल में हो रही चोरियों सम्बन्धित भी सख्त कार्यवाही की जाएगी। 

 अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News