4 जून को की जाएगी वोटों की गिनती, उससे पहले EVM मशीनें कड़ी निगरानी में

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2024 - 05:03 PM (IST)

गुरदासपुर - लोकसभा क्षेत्र-01 गुरदासपुर में शनिवार को मतदान बंद होने के बाद सभी ई.वी.एम. मशीनों को सुरक्षा व्यवस्था के कड़े पहरे में स्ट्रांग रूम में रखा गया है। कल रात चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा क्षेत्र गुरदासपुर के लिए नियुक्त किये गये जनरल ऑब्जर्वर के. महेश आईएएस, रिटर्निंग ऑफिसर स्पेशल सारंगल, एआरओ और पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम को ताला लगाकर सील कर दिया गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए रिटर्निंग अधिकारी विशेष सारंगल ने बताया कि लोकसभा क्षेत्र 01-गुरदासपुर अंतर्गत जिला गुरदासपुर के विधानसभा क्षेत्र दीनानगर, गुरदासपुर, कादीयां, बटाला, फतेहगढ़ चूड़ीयां और डेरा बाबा नानक की वोटिंग मशीनें सुखजिंदरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट, गुरदासपुर स्थित स्ट्रांग रूम में रखी गई हैं। जहां पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि जिला पठानकोट के तीन विधानसभा क्षेत्रों पठानकोट, भोआ और सुजानपुर की ई.वी.एम. मशीनें एसएमडीआरएसडी कॉलेज पठानकोट स्थित स्ट्रांग रूम में रखवाई गई हैं। उन्होंने कहा कि स्ट्रांग रूम के बाहर केंद्रीय सुरक्षा बलों, पंजाब सशस्त्र पुलिस और पंजाब पुलिस के जवानों द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसके अलावा स्ट्रांग रूम के बाहर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि वोटों की गिनती के लिए सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं और 4 जून को सुबह 8 बजे जिला गुरदासपुर के अंतर्गत आने वाले 6 विधानसभा क्षेत्रों की गिनती सुखजिंदरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट, गुरदासपुर में होगी जबकि जिला पठानकोट के अंतर्गत आने वाले तीन विधानसभा क्षेत्रों की गिनती होगी एसएमडीआरएसडी कॉलेज पठानकोट में होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News