बेटी ने मां के साथ मिलकर करवा दिया पिता का कत्ल, ऐसे हुआ खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 02:29 PM (IST)

बंगा/ नवांशहर(त्रिपाठी, मनोरंजन, चमन लाल, राकेश): 17 जनवरी की रात को गांव खटकड़ कलां में एक पूर्व सैनिक बलवीर सिंह की संदिग्धावस्था में हुई मौत के मामले में सोमवार को एस.एस.पी. अलका मीना ने अहम खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस ने इस मामले में पूर्व सैनिक की पत्नी, बेटी सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से फिरौती में दिए गए 28 हजार रुपए भी बरामद किए हैं। अपने ही सुहाग को ठिकाने लगाने के लिए पूर्व सैनिक की पत्नी ने अपनी बेटी के साथ मिलकर 5 लाख रुपए की सुपारी दी। इस मामले पर पर्दा डालने के लिए मां-बेटी ने ड्रामा रच कर घर में चोरी की नीयत से पूर्व सैनिक की हत्या होने का शोर मचाया।

एस.एस.पी. अलका मीना ने बताया कि मृतक बलवीर सिंह पिछले 23-24 वर्षों से लेबनान में रहता था और बीच-बीच में घर आता-जाता रहता था। मृतक का एक बेटा भी लेबनान में रहता है। ऐसे में बलवीर सिंह के खटकड़कलां स्थित घर में उसकी पत्नी अमरजीत कौर और लड़की अमनदीप कौर रहती थी। उन्होंने बताया कि जांच में सामने आया कि अमरजीत कौर और अमनदीप कौर ने अपने ऐशो आराम के लिए बैंक से 12 लाख रुपए का कर्जा ले रखा था। उक्त कर्जे की वे किस्तें उतार नहीं पा रही थीं जिसके चलते यह राशि ब्याज सहित करीब 15 लाख रुपए हो गई थी।

पुलिस ने पुत्री के बयान पर पहले दर्ज किया था लूट का मामला 
मृतक पूर्व सैनिक की बेटी अमनदीप कौर ने पुलिस को अपने बयान में पिता के रक्त रंजित शव संबंधी जानकारी देते हुए घर से सोने के 2 बिस्कुट और 45 हजार रुपए चोरी होने की शिकायत की थी। पुलिस ने इस संबंधी विभिन्न पहलुओं पर कार्य जांच शुरू कर दिया जिसमें एक ओर पुलिस को हत्या का मामला लग रहा था तो दूसरी ओर ब्रेन हैमरेज से खून निकलने के एंगल पर भी जांच कर रही थी। हालांकि मृतक की गर्दन पर मिले चाकू के निशान हत्या की ओर इशारा कर रहे थे। घर की स्थिति और हत्या के हालात भी पुलिस को घर के सदस्यों को शक के दायरे में ले रहे थे। घर में रखे पालतू कुत्ते का हत्या की रात किसी भी तरह से शोर न करना भी संदेह पैदा कर रहा था। वहीं जांच में कुत्ते को अफीम खिलाना भी सामने आया। इन सभी पहलुओं पर गौर करते हुए एस.एस.पी. ने मामले की गंभीरता को देखा और एस.पी. (जांच) वजीर सिंह खेहरा, डी.एस.पी. हरजीत सिंह, डी.एस.पी. नवनीत सिंह माहल, सी.आई.ए. इंचार्ज इंस्पैक्टर अजीतपाल सिंह, एस.एच.ओ. सदर बंगा राजीव कुमार को लेकर एक विशेष टीम गठित की। इसके बाद परत दर परत सब कुछ सामने आ गया। 
PunjabKesari, Ex-serviceman's death revealed: mother-daughter murdered
मुंह बोली बहन के जरिए दिलाई थी सुपारी
एस.एस.पी. अलका मीना ने बताया कि लड़की की शादी के लिए मृतक पूर्व सैनिक ने 5-5 तौले के 2 बिस्कुट घर में रखे हुए थे लेकिन कर्ज उतारने के लिए अमरजीत कौर ने वे पहले ही बेच दिए। ऐसे में पति के बैंक खाते में रखे 12-13 लाख रुपए पर उक्त मां-बेटी की नजर गई और उन्होंने इस राशि को निकालने और बेचे गए सोने के बिस्कुट को छिपाने के लिए पति को ठिकाने लगाने की योजना बनाई। इस पर उन्होंने कथित आरोपी अपनी मुंह बोली बहन जसविंदर कौर पत्नी स्व. तरलोचन सिंह निवासी गांव जियान थाना चब्बेवाल (होशियारपुर) से बात की। जसविंदर कौर ने इस हत्या के लिए होशियारपुर निवासी अशोक कुमार उर्फ विक्की पुत्र भाग राम माही को तैयार कर 5 लाख रुपए में सुपारी तय कर ली। पूर्व सैनिक बलवीर सिंह 7 दिसम्बर, 2019 को लेबनान से अपने घर आया। इससे पहले ही इस योजना को बना लिया गया था। वहीं अशोक कुमार ने अपने परिचित शिवा पुत्र स्व. दजोई राम निवासी होशियारपुर और सद्दाम हुसैन उर्फ बऊआ पुत्र जवार हुसैन निवासी चितामनगंज बिहार हाल निवासी होशियारपुर को भी अपने साथ मिला लिया।

तकिए से चेहरा दबाकर चाकू से मुंह व गर्दन पर किए वार
एस.एस.पी. अलका मीना ने बताया कि 16-17 जनवरी की रात को उक्त अशोक, शिवा और सद्दाम हुसैन ने बलवीर सिंह की पत्नी व लड़की द्वारा तैयार की योजना को अमली रूप देते हुए तकिए से पूर्व सैनिक बलवीर सिंह का मुंह दबा कर उसके मुंह व गर्दन पर चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दी। हत्या उपरान्त मृतक की पत्नी अमरजीत कौर और बेटी अमनदीप कौर ने हत्या करने वाले साथियों को 28 हजार रुपए देकर उन्हें रात को ही मौका देखकर घर से बाहर चलता कर दिया। एस.एस.पी. ने बताया कि पुलिस ने पूर्व सैनिक बलवीर सिंह की हत्या के मामले में उसकी पत्नी अमरजीत कौर, बेटी अमनदीप कौर, जसविन्दर कौर, अशोक कुमार, शिवा और सद्दाम हुसैन को गिरफ्तार कर सोमवार को अदालत में पेश किया जहां अदालत ने उन्हें 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

गिरफ्तार 3 आरोपियों पर पहले भी दर्ज हैं केस
एस.एस.पी. मीना ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी जसविन्द्र कुमार और अशोक कुमार के खिलाफ होशियारपुर के थाना सिटी में पहले भी धोखाधड़ी का मामला दर्ज है जबकि अन्य आरोपी सद्दाम हुसैन पर थाना सदर होशियारपुर में धारा 379 तहत मामला दर्ज है।

1981-82 में अमरजीत कौर के साथ हुआ था विवाह
मृतक पूर्व सैनिक बलवीर सिंह संधू ने 16-17 वर्ष तक देश की सेवा की। मृतक पूर्व सैनिक बलवीर सिंह संधू पुत्र जरनैल सिंह संधू पढ़ाई उपरान्त ही 1977 में भारतीय सेना में बतौर सैनिक भर्ती हुआ और 4-5 वर्ष उपरान्त 1981-82 में उसकी शादी अमरजीत कौर के साथ हुई। 1983 में उनके घर एक बेटी अमनदीप कौर ने जन्म लिया जिसका उन्होंने बहुत लाड-दुलार से पालन पोषण किया। इसके बाद 1987 में उनके घर बेटे रणजीत सिंह ने जन्म लिया। जून 1993 में बलवीर सिंह भारतीय सेना से सेवामुक्त हो गया। इस उपरान्त अपने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए 1995 में वह लेबनान चला गया। वहां पर अपने परिवार के लिए मेहनत-मजदूरी करने लगा। 5 वर्ष पहले ही उसने अपने बेटे रणजीत सिंह को भी लेबनान बुलाया लिया था। 7 दिसम्बर, 2019 को बलवीर सिंह कई वर्षों उपरान्त अपने परिवार के पास गांव खटकड़ कलां आया और अपने घर की मुरम्मत का कार्य शुरू करवाया। 

पुलिस ने जांच उपरान्त घर भेजा कुत्ता
घटना वाले दिन गांव खटकड़ कलां में जांच दौरान घर के पिंजरे में सुस्त हालात में बैठे कुत्ते को मैडीकल जांच के लिए पुलिस ने कब्जे में लिया था जिसे जांच उपरान्त पुन: घर भेज दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News