सेल टैक्स विभाग का जी.टी. रोड पर संयुक्त आप्रेशन, 2.80 लाख रुपए जुर्माना वसूला

punjabkesari.in Friday, Aug 03, 2018 - 10:22 PM (IST)

अमृतसर(इन्द्रजीत): सेल टैक्स विभाग ने पंजाब भर में टैक्स चोरी को रोकने के लिए आज जी.टी. रोड पर भारी नाकेबंदी की जिसमें प्राइवेट बसों के अतिरिक्त अन्य रोकने के लिए पूरा मोबाइल विंग सड़कों पर आ गया। असिस्टैंट कमिश्नर एच.एस. बाजवा के नेतृत्व में 1 दर्जन के करीब अधिकारी व 1 दर्जन सुरक्षा कर्मियों ने अमृतसर से जंडियाला तक नाकेबंदी की जिसमें दो नंबर का माल ढोने वालों में हड़कंप मच गया। कुछ वाहनों ने तो स्टाफ को देखकर वाहनों को भगाने का प्रयास किया किन्तु मोबाइल विंग की टीमों ने चारों तरफ से घेर लिया था। माल दिल्ली की तरफ से आ रहा था।
  शुक्रवार की सुबह डी.ई.टी.सी. बी.के. विरदी के निर्देश पर अमृतसर मोबाइल विंग के सहायक कमिश्नर एच.एस. बाजवा ने तीन टीमों का गठन कर जिसमें ई.टी.ओ. लखबीर सिंह, जपसिमरन सिंह पी.सी.एस., सुशील कुमार, राजीव मरवाहा, अमित व्यास, सीता अटवाल, त्रिलोक चंद, ए.एस.आई. जगतार सिंह, सुरक्षा अधिकारी शादी सुबेग के साथ पवन कुमार शर्मा विशेष रूप से शामिल थे, ने जी.टी. रोड पर देखते ही देखते कई वाहन को घेर लिए। मौके पर स्वयं मौजूद ए.ई.टी.सी. बाजवा ने घेरे हुए वाहनों को तुरंत मोबाइल विंग कार्यालय में लाने के निर्देश दिए। 

इसके संबंध में जानकारी देते हुए ए.ई.टी.सी. एच.एस. बाजवा ने बताया कि पकड़े गए माल पर 2.80 लाख रुपए जुर्मान किया गया है जबकि कुछ माल की अभी जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि टैक्स चोरी के खिलाफ अभियान जारी रहेगा, आने वाले दिनों पठानकोट की तरफ से जम्मू-कश्मीर व हिमाचल से आने वाली बसों की भी कड़ी चैकिंग होगी। उन्होंने कहा कि इस आप्रेशन का अचानक अंजाम दिया गया और पूरी तरफ से गुप्ता रखा गया। इस कार्रवाई में कैमिकल, रेडीमेड व अन्य दो-दो नंबर का माल बरामद किया गया।

Vaneet