आबकारी विभाग व पुलिस ने बरामद की लाखों रुपए की अंग्रेजी शराब

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 11:07 PM (IST)

कपूरथला (विपन महाजन): आबकारी विभाग व कोतवाली पुलिस ने मंगलवार की रात एक सांझे आप्रेशन तहत नजदीकी गांव बूटां में छापामारी दौरान लाखों रुपए मूल्य की दूसरे प्रदेशों से संबंधित अंग्रेजी शराब बरामद की है। बताया जाता है कि ट्रक व घर की बेसमैंटों में से 1000 से लेकर 1500 तक अंग्रेजी शराब की पेटियां बरामद हो सकती है। अंतिम समाचार मिलने तक आबकारी व पुलिस टीमों द्वारा बरामद शराब की पेटियां गिनने का काम जारी था। 

जानकारी अनुसार आबकारी विभाग को सूचना मिली थी कि निकटवर्ती गांव बूटां में एक बड़े ट्रक में से एक घर में बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब की पेटियां उतारी जा रही हैं व सारी शराब दूसरे प्रदेशों से संबंधित है। जिस पर मौके पर पहुंची एक्साइज टीम ने थाना कोतवाली की पुलिस को साथ लेकर जब मौके पर छापामारी की तो काफी हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई। बताया जाता कि जब पुलिस व आबकारी विभाग ने छापामारी की उस समय घर में मौजूद लोग मौके से फरार हो गए। इस दौरान छापामारी टीमों ने घर की बेसमैंटों की तलाशी दौरान भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की। 

बरामद शराब अरुणाचल प्रदेश व चंडीगढ़ से संबंधित बताई जाती है। जिसको इन प्रदेशों से सस्ते रेट पर लाकर महंगे रेट पर बेचा जाता था जिससे सरकारी ठेकेदारों को भारी नुक्सान हो रहा था। जिसको लेकर आबकारी विभाग व पुलिस को इस क्षेत्र में हो रही शराब समगलिंग की लगातार सूचना मिल रही थी। वहीं जांच में जुटी टीमों का मानना है कि इस पूरे मामले की जांच के बाद जहां शराब समगलिंग का एक बड़े नैटवर्क का पर्दाफाश होने की संभावना है वहीं इसमें कई नाम सामने आ सकते हैं। जिसको लेकर अंतिम समाचार मिलने तक पुलिस जांच का दौर जारी था।

Mohit