एक्साइज विभाग ने किया फिर शराब का बड़ा जखीरा बरामद

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 02:13 PM (IST)

अमृतसर(इन्द्रजीत/ नीरज): एक्साइज विभाग द्वारा शराब के अवैध धंधेवालों पर शिकंजा और बढ़ता जा रहा है। इसी सिलसिले में अमृतसर के एक्साइज एंड टैक्सेशन सर्कल-टू में तैनात स्टाफ की एक बड़ी सफलता है, जिसमें लगभग 1 लाख 12 हजार मिलीलीटर अवैध शराब अल्कोहल से बनी शराब बरामद की है, जबकि इसके साथ ही एक हजार लीटर देसी भट्टी की शराब भी बरामद हुई है। इस पूरी छापामारी में बरामद की गई बड़ी खेप के लिए एक्साइज विभाग कि इंस्पैक्टर राजविंदर कौर के साथ-साथ 4 थानों की पुलिस शामिल थी।

जानकारी के मुताबिक एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग की इंस्पैक्टर राजविंद्र कौर को सूचना थी कि अजनाला क्षेत्र में कई स्थानों पर लोग अवैध शराब का धंधा करते हैं। इसी के चलते बीती दोपहर से रात एक्साइज और पुलिस की टीमों ने ज्वाइंट ऑप्रेशन शुरू किया तो 10 के करीब शराब के अड्डे छापेमारी के बीच आए। एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग की सहायक कमिश्नर मैडम रमनदीप कौर ने बताया कि अवैध शराब का काम करने वालों के लिए यह अभियान 5 दिन से लगातार चल रहा है और हर रोज शराब की बरामदगी होती है।

कल की छापामारी में कई इलाकों को घेरे में लिया गया और इसमें 1 लाख 12 हजार मि.ली. के करीब शराब प्रतिबंधित अल्कोहल से बनी हुई, बरामद की गई है। वहीं दूसरी ओर 1 हजार 20 लीटर चालू भट्टी की अवैध शराब भी बरामद की गई है। इसके लिए एक्साइज विभाग की टीमों को पुलिस स्टेशन अजनाला, राजासांसी, रमदास और भिंडी सैदा पुलिस ने मदद की है और शराब के अवैध धंधेबाजो पर 10 केस रजिस्टर्ड किए गए हैं।

Vatika