पंजाब एक्साइज विभाग ने हरियाणा से आई शराब का बड़ा जखीरा पकड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 25, 2018 - 09:02 PM (IST)

अमृतसर(इंद्रजीत): पंजाब एक्साइज विभाग ने पूरे प्रदेश में हरियाणा से आई हुई शराब को लेकर एक बड़ा अभियान चलाया हुआ है। इसी के तहत पंजाब एक्साइज विंग में अकेले आज ही के दिन अठारह सौ पेटी अवैध शराब की बरामद की है। हालांकि इस पूरे प्रकरण को गुप्त रखा गया है। क्योंकि एक्साइज विभाग उस स्तह तक पहुंचना चाहता है जहां से बड़ी स्मगलिंग होकर पंजाब में शराब आ रही है। वहीं आज पूरे पंजाब में इतनी बड़ी खेप पहली बार पकड़ी गई है। ?

एक्साइज विभाग के अधिकारियों ने इस गुप्त मामले के रहस्य को अभी तक नहीं खोला और ना ही पकड़े गए व्यक्तियों के नाम सामने आए हैं। लेकिन सूत्रों के माध्यम से पता चला है कि शराब की इतनी बड़ी खेप आज के दिन पकड़े जाने के उपरांत मामले को पुलिस को दिया जा रहा है। एक्साइज के जानकार लोगों से पता चला है कि विभाग के डायरेक्टर एवं एडिशनल कमिश्नर पंजाब गुरतेज सिंह द्वारा इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है।पता चला है कि डायरेक्टर गुरतेज सिंह को पहले से सूचना मिल चुकी थी कि पड़ोसी राज्य हरियाणा से बड़ी खेप शराब की आ रही है हालांकि इस मामले में स्पष्ट नहीं कहा। लेकिन सूत्रों के माध्यम से यह भी पता चला है कि पंजाब भर में सरपंची चुनावों को देखते हुए इस बड़ी खेप को भेजा जा रहा था क्योंकि हरियाणा में बैठे शराब के बड़े माफिया पंजाब के इलेक्शनाओं का फायदा उठाना चाहते हैं। इससे पंजाब को राजस्व का नुकसान होने के साथ-साथ गलत क्वालिटी की शराब आने का भी खतरा है जबकि इसमें राजनीतिक शरारत का अंदेशा भी बताया जा रहा है।

इस संबंध में पंजाब एक्साइज के डायरेक्टर गुरतेज सिंह से संपर्क करने पर उन्होंने बरामद की गई हरियाणा की शराब की पेटियों की पुष्टि तो अवश्य कर दी है। लेकिन इस बारे में कोई और जानकारी देने से इंकार कर दिया और कहा कि अभी जांच जारी है क्योंकि एक्साइज विभाग इसकी तह तक पहुंचना चाहता है और हरियाणा में बैठे तस्करों पर कार्रवाई की तैयारी हो रही है। यह भी पता चला है कि इसमें पंजाब पुलिस की मदद भी ली जा रही है। ë

40 हजार पेटियां हो चुकी है शराब बरामद
शराब के विरुद्ध चलाए इस बड़े अभियान में डायरेक्टर गुरतेज सिंह के नेतृत्व में इस वित्तीय वर्ष के 9 महीनों के बीच 40 हजार पेटियां हरियाणा से तस्करी के माध्यम से आई शराब बरामद हो चुकी है और इन मामलों में पुलिस 900 के करीब एफ.आई.आर दर्ज कर चुकी है।


 

Vaneet