आबकारी विभाग की कार्रवाई, भारी मात्रा में जहरीली लाहन बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Nov 08, 2023 - 04:25 PM (IST)

दसूहा  (झावर) : आबकारी विभाग होशियारपुर द्वारा दसूहा व्यास मंड क्षेत्र में अवैध जहरीली लाहन पकड़ने के लिए दीवाली पर्व के मद्देनजर विशेष सर्च ऑप्रेशन चलाया गया। यह सर्च ऑप्रेशन आबकारी विभाग के असिस्टैंट कमिश्नर हरप्रीत सिंह, ई.टी.ओ. सुखविंदर सिंह होशियारपुर, आबकारी विभाग के इंस्पैक्टर नरेश सहोता, इंस्पेक्टर ललित कुमार, इंस्पैक्टर अजय कुमार, इंस्पैक्टर राजिंदर सिंह तथा आबकारी पुलिस के सहयोग से चलाया गया।

इस संबंधी जानकारी देते हुए ई.टी.ओ. सुखविंदर सिंह, इंस्पैक्टर नरेश सहोता ने बताया कि मंड क्षेत्र के गांव गालोवाल, टेरकियाना, भोलिया इत्यादि गांवों में यह सर्च ऑप्रेशन चलाया गया। इस सर्च ऑप्रेशन में गहरे गड्ढे में पड़े 18 तिरपाल जिसमें पड़ी 36000 लीटर लाहन, 1 लोहे के ड्रम, 3 प्लास्टिक ड्रम, प्लास्टिक पाइप, 20 रस्कट गुड़, यूरिया तथा अन्य सामान बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि पकड़ी गई अवैध जहरीली लाहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया।

इस संबंधी ई. टी. ओ सुखविंदर सिंह ने बताया कि इस तरह की जहरीली शराब पीने से इंसान की आंखों की रोशनी चली जाती है फेफड़ों तथा किडनी पर बुरा असर होता है तथा इस तरह की जहरीली शराब बहुत ही हानिकारक होती है। उन्होंने बताया कि जहरीली शराब को पकड़ने के लिए यह सर्च ऑपरेशन जारी रहेगा तथा शराब के तस्करों को पकड़ने के लिए यह मुहिम जारी रखी जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Umakant yadav