एक्साइज विभाग की बड़ी कार्रवाई, 10 हजार अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 10:48 PM (IST)

अमृतसर (इंद्रजीत): एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के एक्साइज विंग ने शराब तस्करों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 10 हजार बोतलें अवैध शराब बरामद की। इन शराब की बोतलों को एक सर्विस स्टेशन के निकट एक गोदाम में रखा गया थाl बरामद की गई शराब अरुणाचल प्रदेश भेजी जानी थी कि इसे मजीठा में ही काबू कर लिया गया।

जानकारी के मुताबिक एक्साइज विभाग के सहायक कमिश्नर अमृतसर-2 मैडम रमनदीप कौर, ई.टी.ओ हेमंत शर्मा को सूचना थी कि मजीठा के अंतर्गत आते क्षेत्र में कुछ लोग अवैध शराब का धंधा करते हैं। इस पर उच्चाधिकारियों के निर्देश पर ईटीओ हेमंत शर्मा ने ऑपरेशन की कमान खुद संभालते हुए विभागीय अधिकारियों के साथ साथ आधा दर्जन से अधिक पुलिस के जवान टीम में शामिल किए और मजीठा क्षेत्र मे स्थित गुपचुप सूचक के बताए हुए स्थान पर पहुंच गए। जहां पर उन्हें एक सर्विस स्टेशन के निकट अवैध शराब की 10212 बोतलें अवैध शराब बरामद हुई।

इस संबंध में जानकारी देते हुए ई.टी.ओ हेमंत शर्मा ने बताया कि बरामद की गई अंग्रेजी शराब थी और इस शराब को 8280 बोतलें अंग्रेजी शराब अरुणाचल प्रदेश में सेल किया जाना निश्चित था वही 552 बोतल शराब चंडीगढ़ की थी। वहीं अन्य शराब में 888 बोतले रॉयल स्टैग और इंपीरियल ब्लू की 480 बोतलें थी। सहायक कमिश्नर अमृतसर टू मैडम रमनदीप कौर ने कहा कि टैक्स चोरी करने वालों के विरुद्ध अभियान जारी रहेगा।
 

Mohit