राहुल गांधी की रैली को लेकर लोगों में दिखा उत्साह, इस तरह किए खास प्रबंध (तस्वीरें)

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2020 - 12:19 PM (IST)

भवानीगढ़ (कांसल): केंद्र सरकार के खेती बिल विरुद्ध कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय प्रधान राहुल गांधी 'खेती बचाओ यात्रा' के लिए तीन दिन के पंजाब दौरे पर आए हुए हैं। राहुल गांधी की यात्रा के लिए आज दूसरे दिन भवानीगढ़ अनाज मंडी में से जाने वाली विशाल रैली के लिए इलाके के लोगों ख़ास कर महिलाओं में भारी उत्साह देखने को मिला। इस रैली में राहुल गांधी का भाषण सुनने के लिए लोग अपने ट्रैक्टरों और पार्टी की तरफ से मुहैया करवाई बसों के जरिए भारी संख्या में रैली वाली जगह पहुंचते देखे गए।

दूसरी तरफ इस रैली को लेकर प्रशासन की तरफ से भी पूरी सुरक्षा के इंतजाम किये गए हैं। अनाज मंडी में रैली वाली जगह किये दौरे दौरान देखा कि यहां रैली वाली जगह हर जगह बैरीगेडिंग की गई थी और हर व्यक्ति को अंदर जाने के लिए पहले मेटल डिटेक्टर से हो कर गुज़रना पड़ता था और जहां पुलिस की तरफ से व्यक्ति की तलाशी भी ली जा रही है और उससे अगले प्रविष्टि गेट पर सेहत कामगारों की टीम मौजूद हैं, जिस की तरफ से हर व्यक्ति के हाथ सैनेटाईजर के साथ साफ करवाने के साथ-साथ व्यक्ति का नान टच्च थर्मामीटर के साथ तापमान की जांच कर और मास्क देकर अंदर भेजा जा रहा है।

इस मौके प्रशासन और पार्टी की तरफ से लोगों के खाने पीने के लिए विशेष लंगर की सुविधा करने के साथ-साथ और आरज़ी टायलटों का भी विशेष प्रबंध किया गया।

आज  रैली के बाद राहुल गांधी की तरफ से इलाके में ट्रैक्टर रैली किए जाने के कारण यहां राहुल गांधी और पार्टी के दूसरे नेताओं के लिए विशेष ट्रैक्टर तैयार किया है और इस ट्रैक्टर रैली में बड़ी संख्या में अनुभव लेने के लिए किसानों की तरफ से अपने ट्रैक्टरों समेत शिरकत की जा रही है।

इस मौके रैली वाली जगह राहुल गांधी की फोटो वाला 60 फुट से ऊंचा लगा होर्डिंग विशेष आकर्षण का केंद्र नज़र आ रहा है और इस मौके सुरक्षा के लिए विशेष कमांडों दस्ते भी तैनात किए गए हैं।

लोगों का केंद्र पर फूटा गुस्सा, कहा -मोदी से बड़ा हिटलर इस दुनिया पर कोई नहीं 
इस मौके गाँवों में बड़ी संख्या में आ रही महिलाओं के साथ बातचीत करने पर पूरे गुस्से और रोष के साथ कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से लगातार पहले नोटबन्दी, फिर जीएसटी और अब यह कृषि संबंधी काले कानून ला कर पूरे देश का खास कर पंजाब को पीछे करने का काम किया है, जिस कारण आज पंजाब के हर वर्ग में भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों प्रति सख़्त गुस्सा होने के बावजूद भी मोदी सरकार की तरफ से अपने इस फ़ैसले को वापस न लेकर ज़िद कर पर अड़े रहना यह साबित करता है कि मोदी से बड़ा हिटलर दुनिया पर कोई भी नहीं होना।

Tania pathak