पंजाब: दिवाली की रात बारूद से भरी बोरी में हुआ था Blast, सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2019 - 03:15 PM (IST)

जालंधर। (वरूण) दिवाली की रात करीब दस बजे जब पूरा शहर उत्सवी माहौल में रंग चुका था, उसी वक्त वेरका मिल्क प्लांट के साथ लगते बाबा मोहन दास नगर में पटाखों के शोर में जबरदस्त धमाके से अफरातफरी मच गई। धमाके से लोगों के घरों की खिड़कियों और बाहर खड़ी गाड़ियों के शीशे तक टूट गए। घरों में रखे टीवी और फ्रीज तक पलट कर टूट गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने रात को ही पूरे इलाके को घेर लिया था। जांच में पाया गया है कि बारूद से भरी बोरी में आग लगने से यह धमाका हुआ है। पंजाब में आतंकी घटनाओं के इनपुट होने के कारण सुरक्षा एजेंसियां कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती हैं, जिसके चलते सोमवार सुबह से ही मुस्तैदी से घटनाक्रम की बारीकी से छानबीन की जा रही है।  

 पुलिस को शरूआती जांच में पता चला है कि धमाका बच्चों की टॉय पिस्टल की गोली में भरने वाले बारूद से हुआ है। यह गोलियां बोरी में भर कर एक खाली प्लाट में छिपाई गईं थी। बोरी में किसी शरारती तत्व में आग लगा दी जिससे यह धमाका हुआ।

गनीमत यह रही कि यह बोरी खाली प्लाट में थी अगर कहीं रिहाइशी इलाके में होती तो भारी जानमाल का नुकसान हो सकता था। दिवाली की रात जोरदार धमाके बाद इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। आज सोमवार सुबह घटनास्थल की घेराबंदी कर सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस के जवान जांच पड़ताल में जुट गए हैं।

Suraj Thakur