55,000 कांस्टेबलों की भर्ती संबंधी आवेदन की तारीख बढ़ाई

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 12:38 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा, खुराना, दर्दी): स्टाफ सिलैक्शन कमीशन ने सी.ए.पी.एफ. एन.आई.ए, एस.एस.एफ. में 55,000 कांस्टेबलों और असाम राइफल्ज में राइफलमैनों के पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की तारीख में वृद्धि की है। इस संंबंधी कमिश्नर-कम-डायरैक्टर रोजगार सृजन और घर-घर रोजगार, पंजाब, राहुल तिवाड़ी ने कहा कि अब इच्छुक नौजवान 30 सितम्बर शाम 5 बजे तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि कि स्टाफ सिलैक्शन कमीशन ने यह एप्लीकेशन अपनी नई वैबसाइट पर अपलोड की थी जिस कारण अप्लाई करने वालों को शुरूआती दिनों में कुछ समस्याएं पेश आईं और साथ ही यह देखा गया कि कमीशन की वैबसाइट धीरे चल रही थी जिस कारण कुछ आवेदक ऑनलाइन अप्लाई करने से रह गए थे। इस संबंधी पेश आईं परेशानियों संबंधी आवेदकों ने कमीशन को रिपोर्ट की थी। इसलिए कुछ आवेदकों को पेश आईं मुश्किलों और उनके उत्साह को ध्यान में रखते समर्थ अधिकारियों द्वारा संबंधित परीक्षा के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की तारीख 17 सितम्बर से बढ़ा कर 30 सितम्बर कर दी है।

श्री तिवाड़ी ने आगे कहा कि उक्त परीक्षा के लिए चालान संबंधी किए गए भुगतान संबंधी बताया जाता है कि जिन मामलों में चालान 30 सितम्बर शाम 5 बजे तक जैनरेट हो जाएंगे आवेदक उनका भुगतान एस.बी.आई. की नामजद शाखाओं में जाकर 3 अक्तूबर तक कर सकेंगे। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उक्त परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक आवेदकों को स्टाफ सिलैक्शन कमीशन की वैबसाइट पर सीधे तौर पर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। इसके बाद पुलिस लाइन्स में वह पंजाब सरकार द्वारा प्रदान मुफ्त प्रशिक्षण के लिए अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं।  

Des raj