DGP सुरेश अरोड़ा 9 महीने और रहेंगे पद पर, 31 जनवरी को होना था रिटायर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 05:09 PM (IST)

नई दिल्लीः केन्द्र सरकार ने पंजाब पुलिस के प्रमुख सुरेश अरोड़ा को जनहित में 9 महीने का सेवा विस्तार दिया है। कार्मिक मंत्रालय ने बुधवार को एक आदेश में यह जानकारी दी।
PunjabKesari
31 जनवरी को होना था रिटायर
यह घोषणा ऐसे दिन हुई जब उच्चतम न्यायालय ने पंजाब सहित 5 राज्यों के पुलिस प्रमुखों की नियुक्ति पर उसके पूर्व आदेश में संशोधन के अनुरोध वाली याचिकाएं खारिज कर दीं। 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी अरोड़ा को पिछले साल 3 महीने का सेवा विस्तार दिया गया था, जिसके मुताबिक वह 31 जनवरी को रिटायर होने वाले थे। 

PunjabKesari
2015 में अकाली -भाजपा सरकार ने बनाया था DGP
कार्मिक मंत्रालय के एक आदेश के अनुसार, अब कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के रूप में अरोड़ा का सेवा विस्तार जनहित में समग्र रूप से 12 महीने के लिए बढा दिया। अरोड़ा को 2015 में तत्कालीन अकाली दल-भाजपा सरकार ने डी.जी.पी. बनाया था।  शीर्ष अदालत ने पिछले साल जुलाई में राज्यों में नियमित डीजीपी की नियुक्ति के लिए प्रक्रियाएं स्पष्ट की थीं। उच्चतम न्यायालय के फैसले के अनुसार, राज्यों को किसी डी.जी.पी. की सेवानिवृत्ति से कम से कम 3 महीने पहले केन्द्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) को वरिष्ठ अधिकारियों की सूची भेजनी होगी। इसके बाद आयोग नामों का एक पैनल बनाकर इसे नियुक्ति के लिए राज्यों को भेजेगा।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News