कपड़ा व्यापारी का लेबरा चोरी, 3 दिनों से भूखा परिवार

punjabkesari.in Thursday, Sep 06, 2018 - 10:53 PM (IST)

खन्ना(सुनील): जरूरी नहीं है कि इंसान-इंसान को ही प्यार करता है। कोई वातावरण प्रेमी है तो कोई एनीमल। बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो अपने घर में पाले कुत्तों को एक पल भी अपने दूर तक नहीं होने देते। 

इंसान से भी ज्यादा इनका मोह इसलिए किया जाता है कि उनकी गैर हाजिरी में ये वफादार एनीमल ही घर की राखी करता है। ऐसे ही एक परिवार की दास्तां आपको बताने जा रहे हैं, जिनका लाडों से पाला कुत्ता तीन दिनों पहले चोरी हो गया। कुत्ता, जिसे कि परिवार ने प्यार से डालर नाम दे रखा है, लैब्रा प्रजाति का है। इसकी मिसिंग के बाद पूरे परिवार के चेहरों से मुस्कान ही गायब हो गई। कुत्ते को ढूंढने के लिए परिवार ने पुलिस के पास शिकायत दी। जिसके बाद पुलिस मुलाजिमों की मदद से परिवार अपने आसपास लगे कैमरों की फुटेज खंगाल रहा है, ताकि उन्हें कोई सुराग मिल सके। खटीकां मोहल्ला में रहने वाले मुकेश विजन ने बताया कि 3 सितंबर की रात को श्री कृष्ण जन्माष्टमी कारण घर के बाहर आवाजाही ज्यादा थी।

इसी बीच उनके दोनों बेटे घर से कहीं बाहर निकले तो उनकी पत्नी सिमरन विजन ने गेट बंद कर लिया था। उसे इस बात का पता नहीं चला था कि उनका कुत्ता डालर भी पीछे ही निकल गया है। बेटों के आने पर देखा गया कि कुत्ता नहीं है। वे सभी मोहल्ले में दौड़े। इधर-उधर से पता चला कि कुत्ते को कुछ लड़के ब्रैड खिलाकर ले जा रहे थे। रात भर उन्हें कोई नहीं मिला। अगले दिन कैमरों से पता चला कि कुछ लड़के उनके कुत्ते को लेकर जा रहे हैं। जिन रास्तों से वे कुत्ते को लेकर जा रहे थे, वहां से भी उन्हें पता चला कि लड़के ब्रैड खिलाकर उसे ले जा रहे थे, तो रास्ते में आवारा कुत्तों के पीछे पडऩे पर जब लड़कों ने उनके कुत्ते को छोड़ा तो उन्हें शक हो गया था कि कुत्ता चोरी का लगता है। लेकिन लड़के ज्यादा होने कारण वे चुप रहे थे। 

आज वे एसएचओ सिटी थाना 2 रजनीश सूद के पास गए थे। जिन्होंने एक मुलाजिम को उनके साथ ही भेजा। पूरा दिन माता रानी मोहल्ले में लगे कैमरे देखे गए। फिलहाल कोई सुराग नहीं मिला है। हद से ज्यादा प्यार वे सभी कुत्ते को करते हैं। जिसके जाने से उन्हें महसूस हो रहा है कि उनका कोई अपना पास नहीं है। कोई भी सही ढंग से खाना नहीं खा रहा है। पूरी रात शहर में उसकी तलाश करते रहते हैं। सिमरन विजन ने कहा कि उनके बेटों का बेहाल उनसे देखा नहीं जा रहा है। क्योंकि, उन्होंने जन्म के बाद से लेकर पूरे दो साल तक डालर का पालन-पोषण किया। वे उसके साथ ही सोते थे। इसलिए अगर किसी ने कुत्ता चोरी किया है तो वे खुद ही घर के बाहर छोड़ जाए तो वे किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं कराएंगे। 
 

Vaneet