Facebook पर Live होकर नौजवान ने की खुदकुशी

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 02:09 PM (IST)

जालंधर (वरुण): वेरका मिल्क प्लांट के साथ सटे गुरबचन नगर में डी.जे. आप्रेटर ने 1.26 मिनट की वीडियो वायरल करने के बाद जहर निगल कर खुदकुशी कर ली। वीडियो में डी.जे. आप्रेटर ने अपने पिता, भाई, बहन व जीजा पर आरोप लगाए कि वे उसको परेशान करते हैं, जबकि थाना-1 की पुलिस भी उसे धमकाती है। उसकी पत्नी व दोस्तों को परेशान किया जा रहा है। सुसाइड के बाद पुलिस ने मृतक सुखविंदर सिंह पुत्र स्वर्ण सिंह निवासी गुरबचन नगर के लगाए आरोपों में घिरे रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर लिया है। 38 साल के सुखविंदर सिंह की पत्नी मनप्रीत ने बताया कि 2 साल पहले उसका विवाह सुखविंदर सिंह के साथ हुआ था। विवाह से पहले ही सुखविंदर की बहन इंदू अपने पति बिट्टू निवासी बड़ा पिंड के साथ मायके घर में ही रहती थी। सुखविंदर की सारी कमाई घर में खर्च हो जाती थी, जबकि बिट्टू कोई काम नहीं करता था। 
 

आरोप है कि डी.जे. आप्रेटर जब भी अपने जीजा को काम करने को कहता तो घर में क्लेश हो जाता था। पिता स्वर्ण सिंह व भाई काला भी उन्हें घर छोडऩे को कहते थे। विवाह के साल बाद बेटी पैदा हुई तो उसके नाम पर भी ताने मारे जाते थे। अगर कोई उनके पक्ष में खड़ा होता तो उस पर आरोप लगाए जाते थे। मनप्रीत ने कहा कि कुछ दिनों से घर में काफी गंदा माहौल था। उसका ससुर स्वर्ण सिंह, देवर काला, ननद जसवीर व उसका पति बिट्टू लगातार उन्हें घर छोडऩे को कह रहे थे। बीते दिन घर में हाथापाई भी हुई जिससे सुखविंदर सिंह काफी आहत हुआ। इस संबंधी पुलिस को भी शिकायत दी गई लेकिन आरोप है कि थाना-1 की पुलिस ने उलटा सुखविंदर से दुव्र्यवहार किया। 

इसी के चलते सुखविंदर सिंह ने सोमवार की दोपहर को हाईवे पर खड़े होकर एक वीडियो बनाई। 1.26 मिनट की वीडियो में सुखविंदर ने अपने पिता, भाई, बहन व जीजा पर आरोप लगाए। थाना-1 की पुलिस के खिलाफ भी सुखविंदर ने धमकाने के आरोप लगाए और वीडियो को वायरल करने के बाद घर के बाहर पहुंच कर जहर निगल लिया। जैसे ही पत्नी मनप्रीत ने पति को बेसुध होते देखा तो सुखविंदर को तुरंत अस्पताल ले गए लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही शिव सेना हिंद के नेता ईशांत शर्मा मौके पर पहुंच गए। उन्होंने सुखविंदर सिंह के पिता, भाई, बहन व जीजा को काबू कर लिया व पुलिस को सूचना दी। इसके बाद चारों को थाना-1 की पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस ने पिता स्वर्ण सिंह, भाई काला, बहन इंदू व जीजा बिट्टू के खिलाफ खुदकुशी के लिए मजबूर करने की धारा अधीन केस दर्ज करके सभी को गिरफ्तार कर लिया है। 

 

वीडियो में यह बोला सुखविंदर
मैं सुखविंदर सिंह अपने होश में कह रहा हूं। मेरे पिता, भाई, बहन व जीजा ने मुझे व मेरी पत्नी को काफी दुखी किया हुआ है। किसी को बता नहीं सकते, हमारे साथ मार-पीट की जाती है। मेरे दोस्तों व मुझ पर पर्चा दर्ज करवा दिया, ऊपर से पुलिस वाले धमकियां दे रहे हैं कि तुमको अंदर कर देंगे। कहते हैं भाग जाओ यहां से। थाना-1 की पुलिस ने हमारी कोई मदद नहीं की। आज मैं दुखी होकर यह कदम उठाने लगा हूं। मेरे पिता स्वर्ण सिंह, भाई काला, जीजा बिट्टू व बड़ी बहन इंदू से दुखी होकर आज मैं यह काम करने लगा हूं। मेरी मौत का जिम्मेदार मेरा परिवार है। मेरे दोस्तों व पत्नी पर कोई कार्रवाई न की जाए। 

लवो कर लवो हुण घर ते कब्जा
जैसे ही सुखविंदर जहर खाकर घर में घुसा तो जोर-जोर से चिल्लाने लगा। सुखविंदर बोला, ‘लवो कर लवो हुण घर ते कब्जा, मर चुक्का मैं।’ सुखविंदर की पत्नी बाहर आई तो सुखविंदर को लडख़ड़ाता देख दंग रह गई। बोली- मैंनूं घर नहीं तुसी चाहिदे हो। ऐसे में सुखविंदर नीचे गिर गया लेकिन जैसे ही उसे अस्पताल के लिए ले जाया गया तो रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। सिविल अस्पताल में मोर्चरी हाऊस के बाहर एक साल की ब"ाी को गोद में उठाए मनप्रीत कौर बोली कि मेरे ससुराल वालों ने मेरा सब कुछ तबाह कर दिया।


सुबह ही दोनों पक्षों से शिकायत आई थी, पुलिस का कोई कसूर नहीं : एस.एच.ओ. 
इस संबंध में थाना-1 के प्रभारी सुखबीर सिंह ने कहा कि सोमवार सुबह दोनों पक्षों की शिकायत आई थी, जिस पर जांच की जा रही थी। ऐसे में सुखविंदर द्वारा सुसाइड करने की सूचना आई। उन्होंने कहा कि मैं भी सोमवार की शाम को ही वापस लौटा हूं। पुलिस पर जो आरोप लगाए गए हैं, वे गलत हैं, लेकिन फिर भी जांच की जाएगी। उन्होंने वीडियो देखी है और जिन-जिन पर सुखविंदर ने आरोप लगाए, वे सभी गिरफ्तार कर लिए गए हैं।
 

Vatika