दिन दिहाड़े फैक्ट्री वर्कर का पत्थर से कुचल कर किया मर्डर, इलाके में दहशत

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2019 - 09:55 PM (IST)

लुधियाना (गौतम): ताजपुर रोड पर दिन दिहाड़े महावीर जैन कैंपलेक्स में स्थित एक फैक्ट्री वर्कर का अज्ञात लोगों ने पत्थर से कुचल कर मर्डर कर दिया। आरोपियों ने वर्कर के सिर के पिछले व चेहरे पर पत्थर से कई वार कर निर्मम हत्या की। दिन दिहाड़े हुई इस वारदात के कारण इलाके में दहशत फैल गई। पता लगते ही आस पड़ोस के लोग फैकट्री के बाहर जमा हो गए और पुलिस को सूचित किया। वारदात के समय वर्कर अकेला ही फैक्ट्री में था। 

आशंका जताई जा रही है कि आरोपियों ने रजिंश के चलते ही वारदात को अंजाम दिया है। क्योकिं फैक्ट्री से कोई भी चीज गायब नहीं हुई है। पता चलते ही एडीसीपी अजिंदर सिंह , एसएचओ थाना टिब्बा सतनाम सिंह, फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ, डॉग स्कवाइड व सीआईए की टीमें मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मौका मुआयना करने के बाद लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मौके से मर्डर के लिए प्रयोग किए गया पत्थर व अन्य सामान को कब्जे में ले लिया है। मरने वाले की पहचान बिंदू 50 साल के रूप में की गई है। जो कि मूल रूप से यूपी के खुशी नगर का रहने वाला है। पुलिस ने बिंदू के बेटे दुर्गेश राय के बयान पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस ने पूछताछ के लिए शक के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया है।

एडीसीपी अजिंदर सिंह के अनुसार शुरूआती जांच में पता चला है कि मरने वाला बिंदू पिछले करीब 25 साल से यमुका ऑटो पार्टस फैक्ट्री में काम करता था। जिसके मालिक दलजीत सिंह है। इनकी एक फेकट्री अब्दुलापुर बस्ती में भी है। बिदूं अब्दुलापुर बस्ती वाली फेक्ट्री की पहली मजिंल पर अपने परिवार के साथ रहता था और हर रोज इस फैक्ट्री में काम के लिए आता था। पड़ोस में स्थित फैक्ट्री मालिक ने बताया कि बिदूं करीब 11 बजे हर रोज की तरफ फैक्ट्री में आया था। उसके सीसीटीवी कैमरे में भी बिदूं फेक्ट्री आते हुए दिखाई दे रहा है। लेकिन कुछ देर के बाद ही वह बाहर लोगों का शोर सुन कर पहुंचे तो पता चला कि फेक्ट्री के अंदर लहुूलुहान हालत में बिंदू की लाश पड़ी है।

जांच अफसर ने बताया कि इलाके में सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। हैरानी है कि जिस फैकट्री में बिंदू काम करता था, उसके कैमरे भी खराब है। जब कि पड़ोस वाली फेकट्री में अकेला बिंदू ही जाता हुआ दिखाई दे रहा है। पुलिस का मानना है कि आरोपी या तो फेक्ट्री के साथ स्थित खाली प्लाट की दीवार फांद कर अंदर घुसे और वारदात को अंजाम देने के बाद इसी रास्ते से वापस चले गए या फिर वारदात को अंजाम देने के लिए पहले ही आरोपी फेकट्री में मौजूद थे।

Mohit