रात अढ़ाई बजे लगा जालंधर की नई सब्जी मंडी में कारोबारियों का मेला, ऐसा था नजारा

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 12:39 PM (IST)

जालंधर(शैली): सब्जी मंडी मकसूदां में भीड़ कम करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा पूरी प्लानिंग से शनिवार सुबह 5 बजे मंडी को पुलिस छावनी में तबदील करने का मिशन तय हुआ था, लेकिन मंडी कारोबारियों द्वारा रात्रि अढ़ाई बजे मंडी खोल दी गई व पूरे शहर के रिटेलर व आम ग्राहकों का सब्जी खरीदने हेतु मेला लग गया। जिला प्रशासन जब तक मंडी में दाखिल हुआ तब तक मंडी में पूर्ण भीड़ जुट चुकी थी जिसके बावजूद पुलिस प्रशासन ने ड्यूटी मैजिस्ट्रेट करणदीप सिंह के नेतृत्व में सुबह 5.45 बजे डी.एम.ओ. दविंदर सिंह व मार्कीट कमेटी सचिव ने कमान संभालते हुए जद्दोजहद से कंट्रोल करने का प्रयास किया।

उसके बाद डिप्टी कमिश्नर वरिंद्र कुमार शर्मा के दिशा-निर्देशों अनुसार अधिकारियों ने आढ़ती समूह के साथ बैठक कर निर्णय लिया गया कि भीड़ कम करने के लिए मंडी को मंगलवार से सुबह 8 बजे केवल मंडी होलसेलरों व महानगर में सब्जी सप्लाई करने वालों को एंट्री मिलेगी व किसी भी घरेलू ग्राहक को एंट्री नहीं दी जाएगी। गोभी, टमाटर, मटर के वाहनों को मंडी के पिछले फड़ पर बेचा जाएगा। मंडी में होलसेलर आढ़ती सीधा शहर में सब्जी सप्लाई करने वालों को ही माल देंगे व मंडी में एक भी रिटेल फड़ी नहीं लगने दी जाएगी। जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों के कारण शनिवार 

अलॉट फड़ों पर कोई रिटेलर बैठा तो आढ़ती का होगा लाइसैंस रद्द व जुर्माना
ड्यूटी मैजिस्ट्रेट करणदीप सिंह के आदेशों पर सभी आढ़तियों को सर्कुलर जारी कर सभी के हस्ताक्षर करवाए गए हैं कि अगर मंडी बोर्ड द्वारा आढ़तियों को अलाट सरकारी फड़ों पर कोई रिटेलर बैठा तो आढ़ती का कारोबारी लाइसैंस रद्द होगा व 20 हजार रुपए जुर्माना अलग से किया जाएगा व दोबारा लाइसैंस भी नहीं बनाया जाएगा।

Edited By

Sunita sarangal