आपको अगर फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन का फोन आए तो हो जाएं सावधान

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 09:28 AM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी): अगर आप को फोन पर आवाज सुनाई दे कि वह कौन बनेगा करोड़पति से अमिताभ बच्चन बोल रहे हैं तो ज्यादा उत्साहित होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि उक्त प्रोग्राम को बंद हुए कुछ महीने हो चुके हैं। नौसरबाजों ने मूर्ख बना कर आपकी जेब से रुपए निकालने का नया ढंग अख्तियार कर लिया है। इनका शिकार स्थानीय शहर और नजदीकी गांव के कुछ लोग हो चुके हैं। 

इन्हें भी आया वीडियो
ऐसा ही वीडियो और फोन फिल्लौर के तनीष और प्रदीप को भी आया था। नौसरबाज अमिताभ ब‘चन की आवाज को रिमिक्स कर रोजाना न जाने कितने लोगों को अपना शिकार बना करोड़पति तो नहीं रोड़पति जरूर बना रहे हैं। यह भी पता चला है कि जिन नंबरों से नौसरबाज लोगों को फोन कर रहे हैं, वह सभी नंबर उत्तर प्रदेश के हैं। 

नौसरबाज लोगों को कैसे बना रहे हैं मूर्ख
उक्त लोगों का शिकार हुए नजदीकी गांव के रहने वाले राज कुमार मुखिया ने बताया कि कुछ दिन पहले उसके फोन पर 92317785053 नंबर से व्हाट्स एप कॉल आई। फोन उठाते ही उसे अमिताभ ब‘चन की आवाज सुनाई दी, ब‘चन साहिब के मुंह से अपना नाम सुनकर वह हैरान रह गया। उसे लगा कि भगवान ने मानो एक ही पल में उसके सारे ख्वाब पूरे कर दिए हों। उसके बाद अमिताभ ब‘चन ने यह कह कर फोन बंद कर दिया कि आप लक्की विजेता हो और आपने 25 लाख रुपए का नकद ईनाम जीत लिया है। इससे पहले फोन सुनने वाला व्यक्ति यह समझ पाता कि उसके साथ किसी ने झूठा मजाक किया है, तभी आधे घंटे बाद उसके फोन पर एक वीडियो भेज दी जाती है, जिसमें अमिताभ ब‘चन के.बी.सी. के प्रोगाम को होस्ट कर रहे होते हैं और स्क्रीन पर नीचे फोन सुनने वाले व्यक्ति राज कुमार मुखिया का विजेता के तौर पर नाम और फोन नंबर फ्लैश हो रहा होता है।यही नहीं अमिताभ ब‘चन के चल रहे प्रोग्राम के बीच एक एक लड़की आकर उसका फोन नंबर बोल कर बधाई देती है, जिसे देख व्यक्ति को लगता है कि उसके साथ कोई मजाक नहीं, बल्कि सच में उसका 25 लाख रुपए का ईनाम निकला है। उसके तुरंत बाद व्यक्ति को अमिताभ के हस्ताक्षर किए उसके नाम के एक्सिस बैंक के बने चैक की फोटो भेज दी जाती है और चैक को उसके खाते में डालने के एवज में 18 हजार 500 रुपए मांगे जाते हैं। उक्त रकम को पी.एन.बी. के अकाऊंट नंबर- 0737000103216945 में रानी देवी के नाम पर जमा करवाने को कहा जाता है। जैसे ही व्यक्ति ने अकाऊंट में पैसे जमा करवाए तो उसके फौरन बाद नौसरबाज संपर्क तोड़ देते हैं। यही नहीं अगर उन्हें ईनाम जीतने वाला व्यक्ति यह कह देता है कि वह अभी इतने पैसे नहीं डाल सकता तो वह आगे से व्यक्ति का विश्वास जीतने के लिए 10 हजार या फिर इससे भी कम 5 हजार रुपए में भी मान जाते हैं और आगे से यह कह देते हैं कि आप बकाया रकम ईनाम की राशि अपने अकाऊंट में आने के बाद दे देना। 

Vatika