8 लाख रूपए की नकली करेंसी बरामद, 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, May 06, 2020 - 03:24 PM (IST)

जालंधर (वरुण): जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने 8 लाख रुपए की नकली करेंसी के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है। हैरानी की बात यह है कि दोनों युवकों द्वारा नकली करेंसी दिल्ली के नाइजीरियन हेरोइन तस्करों को हेरोइन खरीदने के बदले में दी जानी थी। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और जांच कर रही है।

थाना नंबर 8 के प्रभारी सुखजीत सिंह ने कहा कि फोकल प्वाइंट चौकी प्रभारी गुरविंदर सिंह,अंजीर, निशान सिंह और पुलिस टीम ने बलदेव नगर निवासी राम कुमार के बेटे नरेश उर्फ ​​निशा के घर, थ्री स्टार कॉलोनी निवासी राम मंडी में छापा मारा। जब पुलिस ने घर की तलाशी ली, तो उन्हें बिस्तर पर एक तकिया के नीचे एक पैकेट मिला, जिसमें से 2,000 रुपये के चार पैकेट छिपे हुए थे। बरामद नोटों की गिनती करें तो कुल राशि 8 लाख रुपये थी।

जब पुलिस ने नोटों की जांच की, तो सभी मुद्रा नकली निकली। जब पुलिस ने नरेश से पूछताछ की, तो उन्हें पता चला कि मुद्रा उसे अर्जुन नगर, रामा मंडी निवासी पुनीत सोढ़ी के बेटे अनिल कुमार ने दी थी। पुलिस ने सोमवार देर रात पुनीत के घर पर भी छापा मारा और उसे गिरफ्तार कर लिया। नरेश कुमार पर पहले से ही नशा तस्करी का मामला दर्ज है, जबकि सोढ़ी को भी करीब एक साल पहले शराब की तस्करी करते पकड़ा गया था। आरोपियों ने कहा कि उन्हें हेरोइन खरीदने के बदले में दिल्ली में नाइजीरियाई हेरोइन तस्करों को राशि देनी थी।   

Edited By

Tania pathak