पासपोर्ट पर नकली वीजा लगा कनाडा भेजने के नाम पर 27.08 लाख की ठगी

punjabkesari.in Monday, Sep 10, 2018 - 07:53 PM (IST)

गुरदासपुर: गुरदासपुर जिले में पासपोर्ट पर नकली वीजा लगाकर विदेश भेजने के नाम पर लाखों रूपए ठगने वाले को आज गिरफ्तार कर लिया गया। 

सुजानपुर पुलिस थाना प्रभारी आसवंत सिंह की अगुवाई में आज पुलिस ने एक व्यक्ति को पासपोर्ट पर नकली वीजा लगाकर विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया तथा उसकी पत्नी मौके से फरार हो गई। थाना प्रभारी आसवंत सिंह ने पत्रकारों को बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान नवरीत सिंह के रूप में हुई तथा उसकी महिला की पहचान बलजीत कौर के रूप में हुई। उन्होंने बताया कि गत 27 अप्रैल को मुकद्दमा काहनवां थाने में गुरप्रीत सिंह की शिकायत पर दर्ज किया गया था जिसे बाद में सुजानपुर पुलिस थाने में शिफ्ट कर दिया गया। 

शिकायतकत्र्ता ने बताया कि गुरप्रीत सिंह ने चार अन्य लोगों से 27.08 लाख रुपए लिए तथा कुछ नवरीत सिंह के खाते में जमा करवा दिए तथा कुछ नकद दे दिए। जब उन्होंने अपने पासपोर्ट पर लगा वीजा देखा तो वह नकली निकला। उसने पुलिस में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी की और आरोपी को उसके घर से काबू कर लिया। नवनीत के घर से पंद्रह पासपोर्ट जब्त किए हैं। लैपटॉप सहित नकली वीजा भी जब्त किए हैं । पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Vaneet