कमरे में राशन जमा कर सोशल मीडिया पर डाली झूठी वीडियो, कहा- वह भूख से तड़प रहे हैं

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 09:40 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र मिश्रा): पिछले कई दिनों से खाना न मिलने संंबंधी सोशल मीडिया के जरिए झूठी वीडियो डाल पुलिस व प्रशासन को गुमराह करने वाले मामले का हरियाना पुलिस ने पर्दाफाश किया है। दसूहा रोड पर स्थित एक लकड़ी के कारोबारी के यहां काम कर रहे मजदूरों ने कफ्र्यू के दौरान सोशल मीडिया पर प्रचारित किया था कि सरकार की तरफ से हम मजदूरों को ना तो खाने को मिल रहा है और ना ही कोई राहत सामग्री पहुंच रही है। ऐसे में आज जब हरियाना थाने में तैनात एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर सुरजीत सिंह पुलिस पार्टी के साथ मजदूरों के खोखे पर पहुंचे तो यह देखकर दंग रह गए कि अंदर ना सिर्फ चावल, दाल बल्कि जरूरत पडऩे वाले सभी सामान घर में स्टोर किया हुआ मिला। हरियाना पुलिस ने इस मामले में कुल 28 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

महंगा पड़ा सोशल मीडिया पर झूठा वीडियो डालना
दसूहा रोड पर काम करने वाले मजदूरों ने कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर वीडियो डाल बता रहे थे कि कोरोना वायरस के मद्देनजर जब से कफ्र्यू लगाया गया है, उसके परिवार को खाने के लिए कुछ नहीं मिला है। राशन नहीं मिलने से सभी मजदूर भूखे पेट सोने को मजबूर हैं। यदि यही हाल रहा तो हम लोग पंजाब से पलायन करने को मजबूर हो जाएंगे। मजदूरों के इस तरह रोते बिलखते वीडियो को देख पुलिस व जिला प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बुधवार को मौके पर जब पहुंची तो देख कर दंगरह गए कि मजदूरों के खोखे में राशन स्टोर किया हुआ है।

मजदूरों ने कहा आज ही जमा किया है राशन
गौरतलब है कि हरियाना पुलिस के पहुंचने पर जब पूरे मामले का पर्दाफाश हुआ तो सभी मजदूर झूठ पर से पर्दा हटने से परेशान हो उठे। जब पुलिस ने कहा कि सभी के उफर कार्रवाई होगी तो मजदूर रोते बिलखते हुए कहने लगे कि राशन हम लोगों को आज ही मिला है। मजदूर पुलिस को सही तौर से जवाब नहीं दे पा रहे थे।

मालिक सहित 3 मजदूरों को लिया हिरासत में: एस.एच.ओ. सुरजीत सिंह
संपर्क करने पर थाना हरियाना में तैनात एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर सुरजीत सिंह मांगट ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला कि इन मजदूरों को स्वयं उसके मालिक ही वीडियो को अपलोड कर पुलिस व प्रसासन को बदनाम करने के लिए उकसाया था। पुलिस ने मालिक सहित कुल 28 लोगों के खिलाफ दारा 188 के साथ साथ 279 के अधीन केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस प्रारंभिक जांच के आधार पर मालिक सहित 3 मजदूरों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 
 

Vaneet