इंसाफ के लिए दर-दर भटक रहा आतंकवाद पीड़ित का परिवार, नहीं मिल रही मदद

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 03:53 PM (IST)

अमृतसर (अनजान): अंग्रेज हकूमत समय फौज में भरती सुंदर सिंह का परिवार अब तक इंसाफ के लिए दर -दर की ठोकरे खा रहा है, जिससे थक हारकर सुंदर सिंह के पोते गुरनाम सिंह ने मीडिया द्वारा सरकार और प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगाई है। 

प्रैस कांफ्रैंस को इलाका कोट मित्त सिंह निवासी गुरनाम सिंह ने कहा कि उसके दादा सुंदर सिंह अंग्रेज हकूमत समय पर भारतीय फौज में भर्ती थे, जिनको साढ़े 10 किले पैली तहसील अजनाला अधीन पड़ते गांव वरयाम में अलाट की गई थी, जो सुंदर सिंह के पुत्र व गुरनाम सिंह के पिता प्यारा सिंह के पास थी, परंतु आतंकवाद के दौर मौके प्यारा सिंह भी आतंकवाद हमले दौरान मारे गए, जिसके बाद उक्त जमीन पर हल चलाना गांव के ही किसी अन्य व्यक्ति ने शुरू कर दिया। 

जब उन्होंने अपनी जमीन की वापसी के लिए प्रशासन से डिप्टी कमिश्नर कार्यालय में आवेदन-पत्र दिया तो लगभग 2 साल कार्रवाई चलती रही, परन्तु इंसाफ न मिलता देख उन्होंने अब मीडिया के माध्यम के साथ सरकार और प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि यदि आतंकवाद पीड़ित और फौजी के परिवार को ही प्रशासन इंसाफ न दिला सका तो लोगों का सरकार और प्रशासन से विश्वास खत्म हो जाएगा। इस मौके पर गुरनाम सिंह के साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थे। 
 

Tania pathak