कोरोनावायरसः प्रसिद्ध कामेडियन जसविन्द्र भल्ला ने Video जारी कर किया लोगों को सावधान

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 02:01 PM (IST)

लुधियाना(खन्ना): कोरोना जैसी भयानक बीमारी को लेकर विश्व व हमारे देश में हाहाकार मची हुई है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के अलावा जिला स्तरीय उच्च प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लोगों को बार-बार अपील की जा रही है कि वे लॉकडाऊन का पालन करते हुए अपने घर से बाहर न निकलें ताकि इस वायरस को खत्म किया जा सके और लोग सुरक्षित रहें लेकिन लोग घर से बाहर निकलने से नहीं रुक रहे।

इसी पर प्रसिद्ध कामेडियन जसविन्द्र भल्ला ने कहानीकार शिव खेड़ा की कहानी से लोगों को सचेत करते कहा कि एक गांव में बाढ़ के खतरे को लेकर अनाऊसमैंट की जा रही थी कि लोग सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं लेकिन गांव में एक व्यक्ति जिस के घर सरपंच, नमबरदार, चौकीदार के बार-बार जाने पर भी उस व्यक्ति ने बात नहीं मानी। आखिर गांव में बाढ़ आई और उस व्यक्ति की मौत हो गई।

उस व्यक्ति ने भगवान से पूछा कि मैं अपने घर में बैठा इस मुसीबत से बचने के लिए पूजा-पाठ करता रहा और आप ने मुझे तब भी नहीं बचाया तो भगवान ने उत्तर दिया मैं खुद सरपंच, नमबरदार, चौकीदार के रूप में आया लेकिन तुम सोच बैठे थे कि मैंने मरना है। जसविन्द्र भल्ला ने लोगों को इस कहानी से सबक लेने की अपील की। उन्होंने एक कहावत के जरिए बताया कि पहले लोग कहते थे कि जिन्दा रहे तो जरूर मिलां गे लेकिन अब कहावत बदल गई है अब ‘अगर मिलां गे तां पक्का मरां गे’।

Vatika